Breaking News

कलेक्टर ने गूगल मीट से राजस्व विभाग के कार्यो की समीक्षा, दिये आवश्यक निर्देश

कलेक्टर ने गूगल मीट से राजस्व विभाग के कार्यो की समीक्षा, दिये आवश्यक निर्देश 


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा। जिले के राजस्व अधिकारियों की बैठक कलेक्टर आदित्य सिंह ने बुधवार को गूगल मीट के माध्यम से लेकर राजस्व विभाग के कार्यो की समीक्षा की। गूगल मीट में अपर कलेक्टर डॉ. नागार्जुन बी. गौड़ा, संयुक्त कलेक्टर सुश्री रजनी वर्मा, डिप्टी कलेक्टर आशीष खरे सहित अन्य राजस्व अधिकारी शामिल हुए।

कलेक्टर श्री सिंह ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि कोलाहल अधिनियम का सख्ती से पालन कराते हुए अपने क्षेत्र में लगातार निरीक्षण करें। उन्होने निर्देशित कि राजस्व महा अभियान 29 फरवरी तक जारी रहेगा। इस दौरान सीमांकन, बंटवारे संबंधी प्रकरणों का निराकरण करें। सभी अधिकारी क्षेत्र का सतत भ्रमण करें तथा अपनी दौरा डायरी में भ्रमण की विस्तृत जानकारी रखें। उन्होने निर्देशित किया लोक सेवा संबंधी प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण करें। कलेक्टर श्री सिंह ने सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि एल-4 पर लंबित प्रकरणों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करें।


 

कलेक्टर श्री सिंह ने इस दौरान निर्माण कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होने निर्देशित किया कि दस्तावेजों के अभाव में योजनाओं का लाभ यदि नहीं मिल पाता है तो उसके लिये संबंधित अधिकारी जिम्मेदार होंगे। सभी एसडीएम विस्फोटक सामग्री के निरीक्षण की जानकारी निर्धारित प्रारूप में प्रस्तुत करें। सभी अनुविभागीय अधिकारी अपने क्षेत्र में सड़क सुरक्षा समिति व ब्लाक उपार्जन समिति की बैठक अनिवार्य रूप से लें। साथ ही हर माह अनुश्रवण समिति की बैठक लेकर पोषण से संबंधित कार्यों की समीक्षा करें।

कोई टिप्पणी नहीं