Breaking News

जहरीली दवाई पीने से नपा कर्मी की मौत...

जहरीली दवाई पीने से नपा कर्मी की मौत...

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

खिरकिया । नगर परिषद में कार्यरत सहायक ग्रेड- 3 मनीष पिता प्रेमनारायण निकुम (36) की शनिवार देर रात जिला अस्पताल में मौत हो गई। बताया गया है कि मनीष ने शनिवार को जहरीली दवा पी ली थी, जिसके बाद उसकी तबियत खराब हो गई। तबियत बिगड़ने पर परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खिरकिया लाए, जहां से उसे हरदा रैफर कर दिया गया। जहां उपचार के दौरान शनिवार रात 11 बजे उसकी मौत हो गई।

परिजनों एवं अन्य सूत्रों के अनुसार मृतक मनीष पिछले कुछ महीनों से मानसिक रूप से बीमार चल रहा था। अत्यधिक शराब के सेवन से उसके लीवर में भी इन्फेक्शन था। दिसम्बर माह में उसे भोपाल में नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती कराया गया था।जिसके बाद से मार्च माह तक वह नगर परिषद दफ्तर में बिना किसी सूचना के अनुपस्थित रहा। जिसके चलते तत्कालीन सीएमओ राजेन्द्र श्रीवास्तव ने उसका वेतन रोक दिया था। मार्च में उसने मेडिकल सर्टिफिकेट लगाया, उसके बाद उसके वेतन के लिए वरिष्ठ कार्यालय से मार्गदर्शन मांगा गया था। लेकिन इस बीच उसने शनिवार को जहरीली दवा पीकर आत्महत्या कर ली। 

जानकारी के अनुसार उसकी शराब पीने की आदत से परेशान होकर उसकी पत्नी भी उसे छोड़कर मायके चली गई थी। जिससे भी वह डिप्रेशन में रहता था। यह भी जानकारी मिली है कि उस पर कुछ साहूकारों का कर्ज था। जिनका उस पर दवाब बना हुआ था। सूत्रों के अनुसार उसने भारी भरकम ब्याज दर पर कर्ज ले रखा था, जो उस पर वसूली का दवाब बनाए हुए थे। इधर वेतन नहीं मिलने से वह कर्ज नहीं चुका पा रहा था। नगर परिषद सीएमओ राकेश मिश्रा का कहना है कि चूंकि मामला उनकी पदस्थापना के पहले का है, इसलिए वेतन के सम्बंध में उन्हें इतनी ही जानकारी है कि उसके गैरहाजिर रहने के चलते तत्कालीन सीएमओ ने उसका वेतन रोक दिया था। मार्च में मनीष ने पुनः जॉइनिंग की थी, उसके बाद उसके वेतन के सम्बंध में वरिष्ठ कार्यालय से मार्गदर्शन मांगा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं