Breaking News

ससुराल वालों से 5 वर्षीय बालिका को वापस पाने लिए धरने पर बैठी महिला एसडीएम की समझाइश ओर सर्च वारंट जारी होने पर समाप्त हुआ धरना

ससुराल वालों से 5 वर्षीय बालिका को वापस पाने लिए धरने पर बैठी महिला


एसडीएम की समझाइश ओर सर्च वारंट जारी होने पर समाप्त हुआ धरना

ससुराल पक्ष से अपनी बच्ची को वापस पाने के लिए एक विधवा महिला को दो दिन तक तहसील कार्यालय के सामने धरने पर बैठना पड़ा, तब कहीं जाकर नवागत एसडीएम के संज्ञान में मामला आने पर एसडीएम ने महिला को समझाया ओर बच्ची को ससुराल से वापस लाने के लिए सर्च वारंट जारी किया ओर विधवा महिला का धरना समाप्त करवाया। धरने के दूसरे दिन महिला के समर्थन में मायके पक्ष में परिवारजनों के साथ सात साल की भतीजी भी धरने पर बैठी।

◆ मामला यह है -

खिरकिया तहसील अंतर्गत चौकड़ी ग्राम की एक विधवा महिला सुसराल पक्ष से अपनी बालिका को पाने के लिए दो दिन से तहसील कार्यालय के सामने अपने पिता के साथ धरने पर बैठी थी, उक्त महिला की 5 वर्षीय बालिका को सुसराल पक्ष ने अपने पास रख लिया है, जिसे भेज नहीं रहे है। महिला द्वारा कानूनी प्रक्रिया अपनाते हुए बालिका को लाने की गुहार लगाई गई, लेकिन जब कार्रवाई नहीं हुई तो उन्होंने धरना आंदोलन का रास्ता अपनाया।

चौकड़ी निवासी महिला रोहिणी विश्नोई को धरना आंदोलन के दूसरे दिन अन्य महिलाओं का भी साथ मिला और उनके साथ धरने में शामिल हुई। धरना स्थल पर अपनी बुआ को न्याय दिलाने के लिए 7 वर्षीय बालिका वानी विश्नोई भी दिन भर धरने पर बैठी रही। शुक्रवार को चंदाबाई, गोमतीबाई, भगवतीबाई, कमलाबाई सहित अन्य ने धरना आंदोलन में पहुंचकर सहभागिता की और महिला को उसकी बच्ची से मिलाने की मांग की। शाम को एसडीएम रीता डहेरिया ने धरने पर बैठी महिला एवं उसके पिता राजेश विश्नोई से चर्चा की और तुरंत सर्च वारंट जारी कर धरना समाप्त कराया। एसडीएम ने सर्च वारंट जारी करते हुए 8 सितंबर तक बालिका को ढूंढकर प्रस्तुत करने के लिए संबंधित थाने में वारंट जारी किया है। इसके बाद महिला ने धरना आंदोलन समाप्त किया।

◆ इनका कहना है -

पूर्व में लंबित प्रकरण पुन: प्राप्त कर लिया है। महिला को समझाइश दी है। सर्च वारंट जारी कर 8 सितंबर तक बालिका को प्रस्तुत करने के लिए तारीख दी गई है।

रीता डहेरिया, एसडीएम, खिरकिया

कोई टिप्पणी नहीं