Breaking News

नर्मदा नदी मैं डूबे चारों युवकों के शव हुए बरामद

नर्मदा नदी मैं डूबे चारों युवकों के शव हुए बरामद...


अमावस्या पर स्नान करने प्रशासन के प्रतिबंध के बावजूद चोरीछिपे पहुंचे थे घाट पर

एसडीआरएफ और होमगार्ड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद बरामद किए युवकों के शव

हरदा (लोकमत चक्र.कॉम) - जिले की टिमरनी तहसील अंतर्गत ग्राम लछोरा मैं अमावस्या पर स्नान करने पहुंचे सिराली तहसील के ग्राम बावड़िया भाऊ के चार युवक कल शुक्रवार को एक दूसरे को बचाने के चक्कर में डूब गए थे। जिसमें होमगार्ड के गोताखोरों ने कल दो युवकों के शव देर शाम तक बरामद कर लिए थे, किंतु रात होने की वजह से दो युवकों के शव बरामद नहीं हुए थे, जिसे आज सुबह एसडीआरएफ एवं होमगार्ड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद बरामद कर लिए हैं।

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के चलते जिला प्रशासन द्वारा नर्मदा नदी के घाटों पर अमावस्या स्नान पर प्रतिबंध लगाया हुआ था और इसके लिए पुलिस तथा राजस्व प्रशासन की तैनाती भी की गई थी। किंतु धार्मिक आस्था के चलते कुछ लोगों द्वारा चोरी छुपे नर्मदा नदी के अनजान घाटों पर पहुंच कर स्नान किया जा रहा था, इन्हीं में से चार व्यक्ति जो कि सिराली तहसील के ग्राम बावड़िया भाऊ के राजपूत परिवार के थे मेसे एक युवक गहरे पानी में चला गया उसे बचाने के चक्कर में तीन और युवक डूब गए थे। मौके पर एक केवट ने एक युवक को डूबने से बचा लिया था किंतु अन्य युवकों को बचा नहीं पाया था। नर्मदा नदी में डूबे युवकों में मोहित पिता नर्मदा प्रसाद उम्र 30 वर्ष जाति राजपूत, राहुल पिता सोहन सिंह उम्र 30 वर्ष जाति राजपूत, जितेंद्र पिता निर्भय सिंह उम्र 22 वर्ष जाति राजपूत तथा महेंद्र पिता भागवत उम्र 22 वर्ष जाति राजपूत है।

घटना की जानकारी लगते ही प्रशासन मौके पर पहुंचा और गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन प्रारंभ किया गयाथा जिसमें दो युवक के शव कल ही बरामद हो गये थे। शेष दो युवकों के शव आज सुबह बरामद हुए है। मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में रेस्क्यू ऑपरेशन होमगार्ड एवं एसडीआरएफ द्वारा चलाया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं