Breaking News

पुलिस नहीं निकाल सकेगी अब बदमाशों का जुलूस

पुलिस नहीं निकाल सकेगी अब बदमाशों का जुलूस

पुलिस मुख्यालय ने दिए सख्ती से पालन कराने के निर्देश

लोकमत चक्र.कॉम (www.lokmatchakra.com)

भोपाल - जिलों में बदमाशों को पकड़ कर उनका जुलूस निकालना अब पुलिस को भारी पड़ सकता है। पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिस जोन के आईजी, डीआईजी और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी कर कहा है कि अपराधी का जुलूस नहीं निकाला जाए। 

हाईकोर्ट में चल रहे एक मामले को लेकर अब पुलिस मुख्यालय ने तय किया है कि किसी भी अपराधी को पुलिस हिरासत में लेने के बाद उसकी जनता के बीच में परेड नहीं कराई जाएगी। जनता के बीच में अपराधी या बदमाश की परेड नहीं कराने का आदेश पुलिस मुख्यालय की सीआईडी शाखा के एडीजी कैलाश मकवाना ने दिए हैं। इससे पहले हाईकोर्ट के इसी मामले को लेकर पुलिस मुख्यालय ने अपराधी के संबंध में मीडिया ब्रीफिंग को लेकर आईजी और एसपी को दिशा निर्देश जारी किए थे। वहीं अब नए आदेश में जोन आईजी और पुलिस अधीक्षकों को कहा गया है कि आपराधिक प्रकरणों के आरोपी, संदेही एवं पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों का किसी भी परिस्थिति में आम जनता के मध्य जुलूस न निकाला जाए। इस आदेश का पालन पुलिस अधीक्षकों को एएसपी, डीएसपी-सीएसपी, थाना प्रभारी और चौकी प्रभारियों से कराना होगा।

निकालते रहे हैैं जुलूस -

आदतन अपराधियों के साथ ही महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और अन्य मामलों के आरोपियों का पुलिस आमतौर पर जुलूस निकालती है। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, हरदा सहित प्रदेश के कई शहरों में बदमाशों में जुलूस निकलती रही है।

कोई टिप्पणी नहीं