Breaking News

लोकायुक्त कार्यवाही : डेढ़ लाख रुपए लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ

लोकायुक्त कार्यवाही : डेढ़ लाख रुपए लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ पटवारी 

50 हजार नगद तो 1 लाख का चैक लिया रिश्वत में 


लोकमतचक्र डॉट कॉम।  

भोपाल। लोकसभा चुनाव के दौरान मध्यप्रदेश में भ्रष्ट अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ लोकायुक्त की कार्रवाई लगातार जारी है, इसके बाद भी रिश्वत के मामले कम नहीं हो रहे हैं। राजस्व विभाग में पटवारियों की सीधी संलिप्तता सरकार ने समाप्त कर दी है किंतु फिर भी मौका मिलते ही पटवारी अपनी कलाकारी दिखाने से बाज नही आ रहे हैं। ताजा मामला देवास जिले का है जहां एक पटवारी लंबा हाथ मारने के पहले धरा गया। उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने उसे डेढ़ लाख रुपए लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। समाचार के लिखे जाने तक कार्रवाई जारी थी।

आवेदक घनश्याम चौधरी ग्राम पटाडा जिला देवास के द्वारा दिनांक 24 अप्रैल 2024 को अनिल विश्वकर्मा पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त उज्जैन को शिकायत की थी कि हल्का 88 का पटवारी मनोहर बिलावले के द्वारा आवेदक की 14 बीघा जमीन का सीमांकन करने के लिए सीमांकन के 210000/- रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा है। उक्त शिकायत की तसदीक डीएसपी सुनील तालान के द्वारा करवाई गई आरोपी पटवारी उक्त सीमांकन के लिए 190000 रुपए लेने पर सहमत हुआ। जिसमें से पहली किस्त में डेढ़ लाख रुपए आज दिनांक को लेना तय हुआ। शिकायत सत्य पाए जाने पर आज लोकायुक्त उज्जैन की आठ सदस्य दल के साथ ट्रैप प्लान तैयार किया गया ।

आवेदक के द्वारा आरोपी पटवारी से बात की तो उसने मांगलिया तिराहे इंदौर पर पैसे लेकर बुलाया जहां आवेदक घनश्याम चौधरी ने नगद ₹50000 तथा ₹100000 का चेक जैसे ही पटवारी को दिया पटवारी मनोहर बिलावली को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त टीम में पकड़ लिया। उक्त कार्रवाई में डीएसपी सुनील तालान, निरीक्षक दीपक सेजवार,आरक्षक संजय पटेल, आरक्षक संदीप कदम,आरक्षक नीरज राठौर, रमेश डाबर एवं शिक्षा विभाग के दो पंच साक्षी थे।

कोई टिप्पणी नहीं