Breaking News

संयुक्‍त दल द्वारा किया गया खाद्य प्रतिष्‍ठानों का निरीक्षण

संयुक्‍त दल द्वारा किया गया खाद्य प्रतिष्‍ठानों का निरीक्षण


हरदा 26 दिसम्बर 2020/कलेक्टर श्री संजय गुप्‍ता के आदेशानुसार अनुविभागीय अधिकारी खिरकिया के निर्देशन में जिला खाद्य एवं औषधि प्रशासन, राजस्व विभाग, नगर पालिका के दल द्वारा खिरकिया शहर के खाद्य प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण किये गए खाद्य प्रतिष्ठानों में अंकुश एजेंसी से बेस्ट बिफोर तिथि निकले हुए नमकीन के 05 पैकेट्स अलग कर नष्ट कराए गए। श्याम सुंदर शरद कुमार तोशनीवाल किराना से सिंघाड़ा आटे का नमूना जाँच हेतु लिया गया। दरबार डेयरी पर दूध की जाँच मैजिक बॉक्स की सहायता से की गई जिसमेंकिसी भी प्रकार की मिलावट होना नही पाई गई। अग्रवाल किराना पर विभिन्न ब्रांड के नमक में आयोडीन की जाँच की गई। गुप्ता इंटरप्राइजेज पर बिना पैकिंग दिनांक के खाद्य पदार्थ पाए जाने पर दाना पेड़ा का एक नमूना लिया गया। छीपाबड़ पर स्थित गणगौर रेस्टोरेंट से एक खुले मावे का नमूना लिया गया। इसके अतिरिक्त अन्य होटलों पर खाद्य पदार्थो ढँककर बेचने, खाद्य लायसेंस की प्रति प्रतिष्ठान पर चस्पा करने, खाद्य पदार्थो के निर्माण में अखाद्य रंग का प्रयोग नहीं करने की समझाइश दी गयी।

निरीक्षण दल में राजस्व विभाग से नायब तहसीलदार श्री कुलदीप जी, पटवारी भारद्वाज जी, खाद्य एवं औषधि प्रशासन से खाद्य सुरक्षा अधिकारी, नगर पालिका से पांसी जी उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं