Hot Posts

6/recent/ticker-posts

कोरोना के प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं मामले, महाशिवरात्रि पर्व पर श्रद्धालुओं की संख्या सीमित रखने के निर्देश

कोरोना के प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं मामले, महाशिवरात्रि पर्व पर श्रद्धालुओं की संख्या सीमित रखने के निर्देश

पंचकोशी यात्रा को लेकर जिला प्रशासन ने नहीं लिया कोई निर्णय


भोपाल: मध्यप्रदेश में गत सप्ताह से कोरोना मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में कल कोरोना संक्रमण के 417 नए मामले सामने आए हैं। इनमें इंदौर में सबसे ज्यादा 162 और भोपाल में 90 प्रकरण मिले हैं। इसके विपरीत नर्मदा नदी से देवास, हरदा आदि जिलों में प्रशासन द्वारा आगामी 9-10 मार्च को होने वाली पंचकोशी यात्रा को लेकर आजतक कोई निर्णय नहीं कर सका है।

गौरतलब है कि प्रदेश में अभी भी 3 हजार से ज्यादा मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं जिनमें 1123 इंदौर में और 564 भोपाल में हैं। प्रदेश में 18 से 24 फरवरी के बीच के सप्ताह में जहां 1980 नए केस मिले थे वहीं 25 फरवरी से 3 मार्च वाले सप्ताह में 28% बढ़ाकर 2537 हो गए हैं। भोपाल में यह रफ्तार 24% है।

प्रतिदिन बढ़ रहे संक्रमण की तेजी से सरकार को अलर्ट कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कल रात वरिष्ठ अधिकारियों और मंत्रियों के साथ स्थिति की समीक्षा की। बैठक में सभी जिलों को निर्देश दिए कि 7 दिन बाद महाशिवरात्रि पर्व पर और अन्य धार्मिक आयोजनों में लोगों की संख्या सीमित रखी जाए। उज्जैन में आमतौर पर महाशिवरात्रि पर्व पर एक लाख से अधिक श्रद्धालु जोड़ते हैं लेकिन इनकी संख्या 25000 तक सीमित रखने को कहा गया है। बाकी बड़े मंदिरों में भी श्रद्धालुओं सीमित रखने के निर्देश दिए गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ