Breaking News

कोरोना से जान गंवाने वाले सरकारी कर्मियों के परिजनों के लिए बनेगी योजना, केयर सेंटर में लगेंगे कन्सेंट्रेटर

कोरोना से जान गंवाने वाले सरकारी कर्मियों के परिजनों के लिए बनेगी योजना, केयर सेंटर में लगेंगे कन्सेंट्रेटर

भोपाल - मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोविड केयर सेंटर में भी आक्सीजन कंसेंट्रेटर लगाए जाएंगे। इसके लिए विधायक और सासंद भी जनसहयोग कर सकते हैं। सरकार ने 4000 आक्सीजन कंसेंट्रेटर खरीदने के आदेश दिए हैं। स्ट्रीट वेंडर्स को 1000 रुपए की आर्थिक सहायता 30 अप्रेल को दी जाएगी। सीएम चौहान ने कहा कि कोरोना से मृत शासकीय कर्मचारियों के परिवारजनों की मदद के लिए राज्य सरकार एक योजना पर काम कर रही है जिसका लाभ मृतकों के परिजनों को मिलेगा। 


सीएम चौहान ने बुधवार को कोरोना कर्फ्यू लागू रहने के दौरान जिलों में संक्रमित मामलों की संख्या और आने वाले दिनों में लागू किए जाने वाले प्रतिबंधों को लेकर कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये चर्चा की। इस दौरान कहा कि प्रदेश के अधिकांश जिलों में तीस अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू लागू है जिसे आने वाले दिनों में और आगे बढ़ाया जा सकता है। इसके लिए क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में कलेक्टर निर्णय ले सकेंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग में कोरोना नियंत्रण के प्रभारी मंत्रियों, एसीएस और पीएस स्तर के अफसरों, कलेक्टर, कमिश्नर, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक व जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य मौजूद थे। 


छह घंटे पहले आक्सीजन की जानकारी दें अस्पताल


सीएम चौहान ने कहा कि अस्पतालों में आक्सीजन की कमी की सूचना 6 घंटे पहले दी जाए ताकि समय पर आक्सीजन उपलब्ध कराई जा सके। अभी कई अस्पताल एक घंटे पहले सूचना देते हैं, ऐसे में मैनेज करने में दिक्कत होती है। उन्होंने मालनपुर में भी आक्सीजन प्लांट शुरू करने के निर्देश अफसरों को दिए और कहा कि आक्सीजन उपलब्धता की मैपिंग करें। साथ बताया कि रक्षा मंत्रालय के सहयोग से बालाघाट, धार, दमोह, जबलपुर, बड़वानी, शहडोल, मंदसौर और सतना में ऑक्सीजन के प्लांट लगाए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं