Breaking News

आयुष्मान योजना में हरदा जिले के 5 निजी अस्पताल अस्थायी तौर पर शामिल

आयुष्मान योजना में हरदा जिले के 5 निजी अस्पताल अस्थायी तौर पर शामिल

पांच लाख तक का मिलेगा नि:शुल्क इलाज, समाजसेवियों की मांग पर कलेक्टर ने की अनुशंसा


[लोकमत चक्र डॉट कॉम]

हरदा - सरकार द्वारा विश्वव्यापी माहमारी कोरोना को आयुष्मान योजना में शामिल किये जाने ओर योजना के लागू होते ही हजारों मरीजों को लाखों रुपए का नि:शुल्क इलाज मिलने के बाद हरदा जिले के समाजसेवियों द्वारा यहां के निजी अस्पतालों में उक्त योजना लागू किये जाने की मांग सोशल मीडिया के माध्यम से रखी गई थी। समाजसेवियों की मांग पर त्वरित कार्यवाही करते हुए कलेक्टर श्री संजय गुप्ता ने नगर के 5 प्रायवेट चिकित्सालयों को अस्थायी तौर पर आयुष्मान निरामय योजना में शामिल किये जाने की अनुशंसा की है।

कोरोना मरीजों के लिए हरदा जिले के 5 निजी चिकित्सालय भगवती नर्सिंग होम  बघेल हॉस्पिटल, वेदार्थ हॉस्पिटल,जेएमडी हॉस्पिटल तथा सोमानी हॉस्पिटल हरदा को आयुषमान योजना से जोड़ दिया है, वही यदि आपका आयुष्मान कार्ड नही है तो 3 प्रकार से आप ले सकेंगे। कोरोना की गंभीरता को समझते हुए कलेक्टर संजय गुप्ता ने निजी अस्पतालों से संवाद कर कोविड-19 से ग्रसित संदिग्ध मरीजों की बढ़ती हुई संख्या को दृष्टिगत रखते हुए आयुष्मान भारत निरामय मध्य प्रदेश योजना अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को निःशुल्क उपचार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से पाँच निजी चिकित्सालयों को अस्थायी रूप से सम्बद्ध किए जाने की अनुशंसा की है। 

उन्होंने जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक पश्चात जिले के 5 निजी चिकित्सालय भगवती नर्सिंग होम इंदौर रोड हरदा, बघेल हॉस्पिटल शिवम वाटिका कॉलोनी हरदा, वेदार्थ हॉस्पिटल इंदौर रोड हरदा, जेएमडी हॉस्पिटल साईं मंदिर के पास इंदौर रोड हरदा तथा सोमानी हॉस्पिटल डीबी मॉल के पास हरदा को आयुष्मान कार्ड धारियों के कोविड-19 के निशुल्क उपचार हेतु संबंध किए जाने की अनुशंसा की है।

👉🏻 मरीज 3 प्रकार से निजी अस्पताल में एंट्री पा सकता है :

हरदा कलेक्टर गुप्ता ने बताया कि निशुल्क कोविड-19 हेतु मुख्यमंत्री कोविड-19 योजना अंतर्गत यदि आयुष्मान कार्ड धारक के परिवार का कोई सदस्य जिसका आयुष्मान कार्ड नहीं बना है वह कोविड-19 से संक्रमित होकर उपचार हेतु अस्पताल में पहुंचता है तो वह तीन प्रकार से अस्पताल में प्रवेश पा सकता है -

● परिवार के किसी सदस्य का आयुष्मान कार्ड एवं खाद्यान्न की पर्ची जिसके माध्यम से यह पता चलता है कि वह आयुष्मान कार्ड धारक के परिवार का सदस्य है। 

● आयुष्मान कार्ड धारी परिवार के एक सदस्य का आयुष्मान कार्ड एवं उसके साथ समग्र आईडी का प्रस्तुतीकरण जिसके माध्यम से यह पता चलता है कि वह आयुष्मान कार्ड धारक परिवार का सदस्य है। 

● परिवार के एक सदस्य का आयुष्मान कार्ड एवं साथ में किसी भी शासकीय विभाग के राजपत्रित अधिकारी का इस बाबत का प्रमाणीकरण कि वह आयुष्मान कार्ड धारक के परिवार का सदस्य है शासकीय अधिकारी इस हेतु समग्र पोर्टल के माध्यम से सत्यापित कर सकते हैं कि वह आयुष्मान कार्ड धारी के समग्र आईडी परिवार का सदस्य है।

● कोविड-19 के इलाज के लिए भर्ती होने के पश्चात मरीज के परिवार जन को तीन दिवस के भीतर मरीज का आयुष्मान कार्ड बनवाकर अस्पताल में प्रस्तुत करना होगा।

कोई टिप्पणी नहीं