Breaking News

मुख्यमंत्री के इशारे पर बेरोजगार युवाओं को बर्बरता पूर्वक पुलिस ने पीटा

मुख्यमंत्री के इशारे पर बेरोजगार युवाओं को बर्बरता पूर्वक पुलिस ने पीटा

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति युवा संघ ने ज्ञापन सौंप दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की 


लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा। 18 अगस्त को बेरोजगार छात्र छात्राओं के ऊपर पुलिस द्वारा बर्बरता पूर्वक लाठी बरसाई गई। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति युवा संघ द्वारा हरदा कलेक्टर कार्यालय पहुंच कर डिप्टी कलेक्टर राजनंदनी शर्मा को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया। अपने ज्ञापन में उन्होंने कहा कि बेरोजगार छात्र-छात्राओं के ऊपर लाठी चार्ज करने के संबंध में जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाहीं की जानी चाहिए।

 राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति युवा संघ ने कहा कि पूरे मध्यप्रदेश में बेरोजगारो के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा बेरोजगार है। बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिये जाने की मांग को लेकर  मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने पहुंचे युवाओं के ऊपर मध्य प्रदेश पुलिस के द्वारा लाठी चार्ज की गई उन्हें बुरी तरह से पीटा गया। अतिथि शिक्षकों ने नियमितीकरण की मांग रखी, लेकिन पुलिस प्रशासन के द्वारा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सरकार के इशारे पर इन शिक्षकों के ऊपर लाठी बरसाई गई। सरकार छात्र-छात्रा एवं अतिथि शिक्षकों के साथ भेदभाव पूर्ण रवैया अपना रही है। अनुसूचित जाति जनजाति के एवं समस्त संगठनों के ऊपर मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार लगातार अत्याचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। शिवराज सिंह चौहान अपने आप को मामा कहते हैं और वही अपनी अधिकार की लड़ाई लड़ते हैं तो भांजे भांजी  के ऊपर लाठियां बरसाई जा रही है। इसका स्वयं जिम्मेदार मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार है। 

सरकार के द्वारा किसानों के ऊपर भी लगातार अत्याचार किया जा रहा है। किसानों की भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। किसानों के समय पर मुंग नहीं तूल रहे हैं, चार-पांच दिन से लगातार ट्राली खड़ी है, किसान भर बारिश में रोड पर बैठा है, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोई भी हल नहीं निकाल रहे हैं, वे पूरी तरह से नाकाम रहे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के बिगड़ते हालात को देखते हुए बाढ़ पीड़ितों को भी कोई राहत राशि नहीं दी गई यह सिर्फ जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा गरीब आम जनता को भी झूठे आश्वासन देकर गुमराह किया जा रहा है। पुलिस कर्मियों के द्वारा तिरंगे का अपमान किया गया। राष्ट्रीय ध्वज को रोड़ पर फेका लातो से कुचा गया। ऐसे पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाए।

ज्ञापन सौंपते समय राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति युवा संघ जिला अध्यक्ष राहुल पवारेे, आदिवासी छात्र संगठन जिला अध्यक्ष लोकेश कलमें, दसरथ नागराज,  गौरीशंकर इवने, सुनील सांगुल्ले, योगेश बिलारे, बरिष्ट समाज सेवी गणपत चौरसिया, दीपक बकोरिया, अजय ढोके, कुलदीप वर्मा, अजय सिंह, संदीप यदुवंशी आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं