Breaking News

खाद की कालाबाजारी करने वाला समिति सेवक हुआ निलंबित

खाद की कालाबाजारी करने वाला समिति सेवक हुआ निलंबित

कृषि मंत्री के निर्देश पर...

लोकमतचक्र.कॉम।

देवास/अजनास : किसानों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले और उन्हें परेशान करने वाले कर्मचारियों के प्रति सरकार सख्त रुख अख्तियार कर चुकी है। गत दिवस जिले के ग्राम अजनास में प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल के काफिले को रोककर किसानों ने समिति सेवक द्वारा खाद वितरण में अनियमितताएं और कालाबाजारी किए जाने की शिकायत की थी जिस पर कृषि मंत्री कमल पटेल ने कलेक्टर को फोन लगाकर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। जिस पर कार्रवाई करते हुए समिति सेवक को आज निलंबित कर दिया गया है।

■ कृषि मंत्री ने किसानों की भीड़ देख रोका था काफिला

ग्राम अजनास की सोसाइटी में कालाबाज़ारी के शिकायत पर कृषि मंत्री कमल पटेल ने वृहत्ताकार सहकारी संस्था मर्यादित अजनास के कर्मचारी सुरेश केवट को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। जिसका आदेश आज जारी कर दिया गया है।

संजय चतुर प्रशासक वृहत्ताकार सहकारी संस्था मर्यादित अजनास द्वारा आज जारी आदेश में कहा गया है कि माननीय मंत्री म.प्र. शासन किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग भोपाल के दिनांक 20.10.2021 को अजनास भ्रमण के दौरान बृहत्ताकार सहकारी संस्था मर्यादित अजनास के संस्था कर्मचारी श्री सुरेश केवट, सहायक लेखापाल द्वारा खाद वितरण में अनियमितता किये जाने से कृषकों में अत्यधिक असंतोष होने के कारण श्री सुरेश केवट को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार 50 प्रतिशत वेतन भत्तों की पात्रता होगी। यह आदेश तत्काल प्रभावशील है।


कोई टिप्पणी नहीं