Breaking News

दयोदय गौशाला में कृषि मंत्री श्री पटेल ने गोपाष्टमी पर गौ माता की सेवा व पूजा की, गौ सेवकों का किया सम्मान

गौ माता की सेवा ही 33 कोटी देवी देवताओं की पूजा है  : कृषि मंत्री श्री कमल पटेल


दयोदय गौशाला में कृषि मंत्री श्री पटेल ने गोपाष्टमी पर गौ माता की सेवा व पूजा की, गौ सेवकों का किया सम्मान

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : कृषि मंत्री कमल पटेल ने गोपाष्टमी के अवसर पर मगरधा रोड स्थित दयोदय गौशाला पहुंचकर गौमाता की सेवा व पूजा अर्चना की और गौ सेवकों का सम्मान किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश सरकार ने गौ सम्वर्धन और संरक्षण के लिए बहुत से कार्य किये हैं। प्रदेश में गौ अभ्यारण्य भी स्थापित गया है। उन्होंने कहा कि गौ माता की सेवा ही 33 कोटी देवी देवताओं की पूजा है। मंत्री श्री पटेल ने गौशाला परिसर में सीमेंटीकरण कार्य का लोकार्पण भी किया और पशु सेवा के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था कराने की घोषणा भी की। 


श्री दयोदय गौशाला में निर्माण समिती के अनूप बजाज ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय परंपरा मे गौमाता के महत्व को दृष्टिपथ मे रखते हुए आज गोपाष्ठमी के अवसर पर दयोदय गौशाला में गौपूजन कर गौग्रास मे हलवा, गुड के लड्डू , हरा चारा, चापडदाना खिलाया गया। तदोपरांत 'स्मृति वृक्षारोपण' कार्यक्रम संध्या 4 बजे से आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में गौसेवा को समर्पित प्रदेश के कृषि मंत्री श्री कमल पटेल, गौभक्त नगरपालिका अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन, जिला पंचायत के सीईओ रामकुमार शर्मा के साथ ही नगर के गौभक्त काफी संख्या में उपस्थित थे। 


श्री बजाज ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में हिन्दी साहित्यकार प्रभुशंकर शुक्ला,विशेष अतिथि के रूप में साधान स्कूल के पूर्व प्राचार्य श्री चौधरी,आटर्स एण्ड कामर्स कालेज के पूर्व प्राचार्य श्री पाटिल एवं वार्ड 31 की पार्षद श्रीमति निकिता प्रंशात शर्मा,गल्ला व्यवसायी विश्वनाथ अग्रवाल  विशेष रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर श्रद्वालुओं द्वारा स्थानीय गौशाला में चिकित्साकक्ष में नई सीट दान स्वरूप प्रदान की गई। आयोजित कार्यक्रम के लिए भाजपा के जिला महामंत्री नितेश बादर से अभी का आभार माना।

कोई टिप्पणी नहीं