Breaking News

एक्शन में CM : अविवादित नामांतरण में देरी पर कलेक्टरों से नाराज

एक्शन में CM : अविवादित नामांतरण में देरी पर कलेक्टरों से नाराज

सभी कलेक्टर को चेता रहा हूँ कि अविवादित नामांतरण के केस लंबित नहीं रहना चाहिए, इन कलेक्टरों पर जाहिर की नाराजगी

लोकमतचक्र.कॉम।
भोपाल : मंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को कलेक्टर, कमिश्नर,आईजी, एसपी कॉन्फ्रेंस में अफसरों के काम की समीक्षा के दौरान बड़वानी और छतरपुर कलेक्टर के काम से नाराज हुए। छतरपुर कलेक्टर शीलेंद्र सिंह से अविवादित नामांतरण के मामलों में कार्यवाही नहीं होने पर मुख्यमंत्री नाराज हुए वहीं बड़वानी कलेक्टर से नाराजगी की वजह
वैक्सिनेशन फेल्योर रही ।
इसके अलावा चिन्हित मिलावटखोरों पर कार्यवाही न करने पर भी सीएम हुए बेहद नाराज हुए हैं। उन्होंने प्रॉपर कोर्डिनेशन न होने पर इंदौर, मुरैना, देवास जिलों पर नाराजगी जताई। सीएम ने कहा कि कार्यवाही पुख्ता चाहिए, खानापूर्ति नहीं होना चाहिए। जब मेरा साफ निर्देश है तो कार्यवाही कड़ी ही होना चाहिए।

कोविड टीकाकारण को लेकर चर्चा के दौरान बताया गया कि प्रदेश में 201 में से 178 ऑक्सीजन प्लांट्स स्थापित हो चुके हैं। इस बीच सीएम, बड़वानी कलेक्टर से नाराज हुए और कहा कि कम वैक्सीनेशन के लिए हमारे प्रयास में कमी है। सीएम ने कोरोना के नये वेरियंट को लेकर अलर्ट रहने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इंदौर, भोपाल में अलग-अलग जगह से मामले आ रहे हैं। कल बैठक करके कुछ व्यवस्थाएं बनाई हैं। सभी कलेक्टर यह जरूर ध्यान रखें। मास्क लगाने के लिए रोका-टोकी शुरू करें। जो भी ऑक्सीजन प्लांट स्थापित हुए हैं, उन्हें चालू करके देख लें। वेंटिलेटर, दवाई आदि की पूरी व्यवस्थाऐं हमें समुचित रखनी है। जितनी भी तैयारी हमने थर्ड वेब के लिए की है, वह चाक-चौबंद रहें। सतर्क और चौकन्ना रहने की जरूरत है, यदि थर्ड वेव आये तो हमें तैयार रहना है। बिल्कुल भी असावधान नहीं रहना है। उन्होंने कहा कि 1 दिसम्बर को प्रातः 10 बजे जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक करूँगा, सभी विषयों पर चर्चा होगी। इसके बाद जिला कलेक्टर, जिला अस्पताल जाकर क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को ऑक्सीजन प्लांट चलाकर दिखाएंगे। जिला अस्पतालों में वेंटिलेटर, सिटी स्कैन मशीन, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित सभी उपकरण चालू स्थिति में रहे।

अविवादित नामांतरण पर इनसे जताई नाराजगी

समीक्षा के दौरान छतरपुर कलेक्टर पर अविवादित नामांतरण के कमजोर निराकरण के लिए सीएम ने नाराजगी जताई और कहा कि आप अविवादित प्रकरण का निपटारा नहीं कर पा रहे हैं। सीएम ने दतिया कलेक्टर संजय कुमार पर भी अविवादित नामांतरण के लंबित प्रकरण को लेकर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि मैं सभी कलेक्टर को चेता रहा हूँ कि अविवादित नामांतरण के केस लंबित नहीं रहना चाहिए। एक्ट के हिसाब से यह तो एक महीने में हो जाना चाहिए, फिर क्यों लंबित हैं ? यह व्यथित करने वाली बात है कि अविवादित प्रकरण लंबित हैं। मैं फिर कह रहा हूँ, इसे गंभीरता से लें।

कोई टिप्पणी नहीं