Breaking News

तहसीलदार के आदेश पर फसल जप्त करने पहुंचे पटवारी के साथ किसानों ने की मारपीट

तहसीलदार के आदेश पर फसल जप्त करने पहुंचे पटवारी के साथ किसानों ने की मारपीट

पटवारी की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला हुआ दर्ज 


लोकमतचक्र.कॉम

आशोकनगर : शासकीय जमीन पर अतिक्रमण कर बोई फसल को तहसीलदार के आदेश पर जप्त करने पहुंचे पटवारी के साथ किसानों ने द्वारा मारपीट की गई। फरियादी पटवारी की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है।जिले की ईसागढ तहसील क्षेत्र के भरौली गांव में शनिवार को पटवारी के साथ मारपीट का यह मामला घटित हुआ। 

पटवारी तहसीलदार के आदेश पर फसल जब्ती करने गया था। जैसे ही वह फसल को कटवाने का कार्य प्रारंभ कर करने वाला था। तभी उसके साथ मारपीट कर दी गई। इसी दौरान गांव का एक व्यक्ति पटवारी के साथ मारपीट होती देख बचाने आया तो उस पर भी लाठी-डंडे चला दिए जिससे वह भी घायल हो गया।

भर्रोली गांव में अतिक्रमणकारियों ने लगभग 15 बीघा के करीब शासकीय जमीन पर फसल बोई थी । वह कई वर्षों से फसल बोते आ रहे थे। इसी के चलते तहसीलदार ने फसल को जब्ती का आदेश पटवारी मयंक सुमन को दिया। पटवारी जैसे ही गांव पहुंचे और वहां जाकर उन्होंने पुलिस को सूचना दी पुलिस ने कुछ समय में आने को कहा। तब तक पटवारी फसल को कटवाने की तैयारी कर रहे थे। तभी गांव के प्रकाश, गंगेश, प्रेमकुमार और अन्य लोग आए और आकर पटवारी की डंडों से मारपीट करने लगे।

इसी दौरान एक और व्यक्ति कुछ दूर अपने खेत पर काम कर रहा था। उसने देखा कि पटवारी के साथ मारपीट हो रही है तो वह दौड़ा दौड़ा आया और पटवारी को आकर बचाने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने उस व्यक्ति के साथ भी मारपीट कर दी। इसी बीच बचाव में पटवारी मौके से दूर भाग निकला तभी पुलिस पहुंची और वहां जाकर पटवारी को लेकर ईसागढ़ थाने आए। जहां पर पुलिस ने 4 लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं