Breaking News

देश के निर्माण में युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान है : विकास डागा

देश के निर्माण में युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान है : विकास डागा

मध्यप्रदेश वैश्य महासम्मेलन युवा जोड़ो सम्मेलन हुआ संपन्न


लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : देश के निर्माण में युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान है, युवाओं का संगठन देश के साथ ही भविष्य के समाज निर्माण की आधारशिला है। उक्त उद्गार इंदौर से पधारे अधिवक्ता विकास डागा जो कि वैश्य महासम्मेलन युवा इकाई के प्रदेश महामंत्री है ने वैश्य महासम्मेलन जिला युवा इकाई के आज युवा जोड़े सम्मेलन में व्यक्त किए। श्री डागा ने कहा कि मजबूत देश ओर समाज के लिए युवाओं को आगे आना पड़ेगा। वैश्य समाज के युवाओं को अपने भविष्य के लिए अपने समाज ओर परिवार के लिए समय निकालना होगा तभी हमारी आगे आने वाली पीढ़ी का सुनहरा भविष्य निर्मित होगा।

उक्त जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश वैश्य महासम्मेलन युवा इकाई के जिलाध्यक्ष राजीव जैन ने बताया कि प्रदेश संगठन द्वारा मुहिम चलाकर युवाओं को जोड़ा जा रहा है। इसके अंतर्गत आज 3 अप्रैल को स्थानीय बाग़बान पैलेस होटल में युवा सम्मेलन संपन्न हुआ जिसमें पूरे जिले के युवा साथियों के साथ वैश्य बंधु काफी तादाद में उपस्थित हुए। कार्यक्रम के प्रारंभ में वैश्य कुलदेवी मां लक्ष्मी के चित्र के समक्ष उपस्थित अतिथियों विकास डागा, आलोक गांधी, आलोक अग्रवाल, केशव बंसल, सुरेन्द्र जैन, श्रीमती माया सिंहल, श्रीमती आभा अग्रवाल, दीपक नेमा, दिलीप सिंहल, राजीव जैन ने दीप प्रज्वलित कर वैश्य गान गया। तत्पश्चात उपस्थित अतिथियों का अभिनंदन मोतियों की माला पहनाकर वैश्य समाज के पदाधिकारियों ने किया।


इस अवसर पर महासम्मेलन के प्रदेश मंत्री भगवानदास अग्रवाल ने अपने अनुभव बताते हुए 1990 के दशक में कश्मीरी पंडितों जैसे हादसे का शिकार असम में हुए वैश्य समाज का उदाहरण देते हुए विस्थापन के दर्द को व्यक्त किया। श्री अग्रवाल ने कहा कि मजबूत देश के साथ समाज का भी मजबूत होना आवश्यक है। समाज के बिखराव का परिणाम अंततः त्रासदी बनता है, आज की जरूरत है कि वैश्य समाज एक हो ओर अपनी एकता से समाज का कल्याण करे।


इस दौरान अपने विचार व्यक्त करते हुए युवा इकाई के जिलाध्यक्ष राजीव जैन ने युवाओं से आव्हान करते हुए कहा कि आज समय की आवश्यकता है कि हमें समाज के लिए तत्पर रहना पड़ेगा किसी भी वैश्य बंधु पर कोई आफत आती है तो बिना किसी के निमंत्रण का इंतजार किए हमें स्वप्रेरणा से आगे आकर उसका सहयोग करना होगा परस्पर सहयोग की भावना से ही समाज मजबूत होगा और एक दूसरे पर विश्वास बनेगा। 

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता इंदौर से पधारे विकास डागा के साथ ही भगवान दास जी अग्रवाल, केशव बंसल, आलोक गोयल, सुरेंद्र जैन के साथ श्रीमती माया सिंहल ने अपने विचार रखते हुए समाज की एकता और अखंडता के लिए युवाओं को आगे आकर काम करने के लिए प्रेरित किया। 

कार्यक्रम के समापन पर पधारे सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन विक्रांत अग्रवाल तहसील अध्यक्ष वैश्य महासम्मेलन हरदा द्वारा किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में विशेष रुप से अजय अग्रवाल,  विशाल जैन, तुषार अग्रवाल, प्रशांत बाफना, अभय जैन, आलोक जैन, अमित तोषनीवाल, टिमरनी से संदीप अग्रवाल, उदित जैन, प्रखर जैन, हंडिया से दुर्गेश अग्रवाल, विशाल समैया, सरगम कटनेरा, वैभव जैन, अनुराग जैन, अभय अग्रवाल, बंटी अग्रवाल, धीरज अग्रवाल, राम अग्रवाल के साथ ही काफी संख्या में मातृशक्ति ओर वैश्य बंधु उपस्थित थे। कार्यक्रम के समापन पर माधुर्य भोज का आयोजन किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं