Breaking News

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को लेकर जिला स्तरीय स्टैंडिंग कमेटी की बैठक संपन्न...

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को लेकर जिला स्तरीय स्टैंडिंग कमेटी की बैठक संपन्न...

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को ध्यान में रखते हुए जिला स्तरीय स्टैंडिंग कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी कलेक्टर ऋषि गर्ग की अध्यक्षता में गठित की गई है। कमेटी में पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल , जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राम कुमार शर्मा व अन्य अधिकारी के साथ में कांग्रेस कमेटी की ओर से संजय कमल चंद जैन एवं बीएसपी जिला अध्यक्ष प्रेम तथा मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि शामिल किए गए हैं। कमेटी की बैठक सोमवार शाम को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई।


बैठक में कलेक्टर श्री गर्ग ने पंचायत निर्वाचन कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी राजनीतिक दलों के उपस्थित प्रतिनिधियों को दी । इस दौरान उन्होंने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत के पंच सरपंच जनपद सदस्य व जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नाम निर्देशन पत्र लेने का कार्य जिले में आज से प्रारंभ हो गया है । इसके लिए रिटर्निंग अधिकारी एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गई है, जो अपने निर्धारित कार्यालय में नाम निर्देशन पत्र लेंगे । उन्होंने बताया कि नाम निर्देशन पत्र 6 जून तक लिए जाएंगे 7 जून को नाम निर्देशन पत्रों की जांच होगी तथा नाम वापसी की अंतिम तिथि 10 जून निर्धारित की गई है।  नाम वापसी की समय सीमा के तत्काल बाद चुनाव चिन्हों का आवंटन कर दिया जाएगा। 

कलेक्टर श्री गर्ग ने बैठक में बताया त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए मतदान 25 जून को संपन्न होगा। बैठक में अपर कलेक्टर जेपी सैयाम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह वर्द्धमान, उप जिला निर्वाचन अधिकारी स्थानीय निर्वाचन डीके सिंह सहित अन्य अधिकारी एवं राजनैतिक दलों के पदाधिकारी भी मौजूद थे। इस दौरान कांग्रेस पार्टि के प्रतिनिधि संजय कमल जैन ने निर्वाचन आयोग से जारी होने वाले समस्त नोटिस ऊपर संबंधित अधिकारी के मोबाइल नंबर डालने की बात रखी गई।


कोई टिप्पणी नहीं