Breaking News

दो मामलों में कलेक्टर को शो-कॉज नोटिस जारी, आयोग ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

दो मामलों में कलेक्टर को शो-कॉज नोटिस जारी, आयोग ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट


लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल/सतना : मानवाधिकार आयोग को गंभीरता से नहीं लेने ओर जबाव नहीं देने से नाराज मप्र मानवाधिकार आयोग ने सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा को दो अलग-अलग मामलों में व्यक्तिशः उपस्थित होकर स्पष्टीकरण और प्रतिवेदन देने के लिए कहा है। आयोग ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए पांच हजार का नामजद जमानती गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया है। नोटिस व वारंट की तामीली एसपी के माध्यम से कराई जाएगी।

उल्लेखनीय है कि, दोनों ही शिकायतें मिलने पर आयोग ने कलेक्टर को कई स्मरण पत्र भेजे, लेकिन प्रतिवेदन नहीं मिला। इसके बाद कलेक्टर को नामजद नोटिस जारी कर 22 अप्रेल को आयोग के समक्ष उपस्थित होकर प्रतिवेदन देने के लिए कहा गया था, लेकिन न तो प्रतिवेदन दिया गया और न ही वह आयोग के समक्ष उपस्थित हुए।

यह है मामला -

प्रकरण 1: घुनवारा निवासी बाबू प्रसाद गौतम ने आयोग को आवेदन दिया है। कि भू-माफिया उसकी जमीन पर कब्जा करता है। प्रताड़ित करता है। इसकी सूचना उन्होंने मैहर एसडीएम व कलेक्टर को दी, लेकिन कार्रवाई व जांच नहीं की गई। जिसे लेकर आयोग ने सख्ती दिखाई।

प्रकरण 2: चित्रकूट की अनीता शुक्ला.ने आयोग को सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट के प्रबंध निदेशक के विरुद्ध शिकायत की थी। इसमें उनके पति को सेवा से पृथक करने व कई माह का वेतन न देने के आरोप लगाए हैं। वेतन न मिलने से पीड़ित का परिवार भूखे मरने की स्थिति में आ गया।

कोई टिप्पणी नहीं