Breaking News

कलेक्टर ने की लापरवाही पर बड़ी कार्रवाई

कलेक्टर ने की लापरवाही पर बड़ी कार्रवाई

1 बर्खास्त, 9 तत्काल प्रभाव से निलंबित, पांच को नोटिस जारी...


लोकमतचक्र डॉट कॉम।

भोपाल। मध्यप्रदेश में लापरवाह अधिकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई (Suspend) का सिलसिला जारी है। लापरवाही पाए जाने पर तालगांव सचिव सहित जेआरएस को तत्काल हटाने के मामले सामने आए हैं। दरअसल कलेक्टर संदीप जी आर द्वारा तालगांव में आयोजित मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शिविर में आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान योजनाओं का लाभ देने में काम में लापरवाही पाए जाने पर तालगांव से अशोक मिश्रा को निलंबित कर दिया गया है। ग्राम रोजगार सहायक राम नरेश पटेल को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया गया है।

वही कारवाई विदिशा जिले में की गई है। जहां सीएम राइज स्कूल में सरकारी खर्च पर बनाए गए चबूतरे को मजार का रूप दे दिया गया। मुस्लिम शिक्षक हर शुक्रवार को वहां नमाज पढ़ने लगे हैं। इस बात पर काफी विरोध देखा जा रहा है। मुस्लिम विद्यार्थियों को इस दिन विशेष अवकाश भी दिया जाता है। गुरुवार की शाम लोक शिक्षण आयुक्त अभय वर्मा ने इस मामले में तत्कालीन प्राचार्य शायना फिरदौस को निलंबित कर दिया है।

एक अन्य कार्रवाई शिवपुरी जिले में की गई है। बदरवास ब्लॉक के शासकीय हाई स्कूल ढकरोरा में डीईओ के आदेश के बाद भी महिला शिक्षकों प्राचार्य का प्रभार नहीं सौंपा गया है। आदेश का पालन नहीं करने पर जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव द्वारा प्रभारी प्राचार्य को निलंबित कर दिया है। सुरेंद्र जाट को निलंबित करने के साथ ही छेड़छाड़ की शिकायत पर कमिश्नर द्वारा खनियाधाना के हाई स्कूल का दौरा में पदस्थ अध्यापक राजेश पाठक को भी निलंबित किया गया है। त्रैमासिक परीक्षा के प्रश्न पत्र केंद्र नहीं पहुंचे। जिसपर बदरवास करेरा और पिछोर के स्कूल प्राचार्य को भी नोटिस जारी कर 3 दिन में जवाब मांगे गए हैं।

एक अन्य कार्रवाई राजगढ़ में की गई है। जहां सारंगपुर में शासकीय कार्य में व्यवधान करने और अवैधानिक गतिविधि में लिप्त होने के आरोप में शासकीय महाविद्यालय में पदस्थ प्रयोगशाला तकनीशियन धर्मेंद्र वर्मा को उच्च शिक्षा आयुक्त द्वारा निलंबित किया गया है। इमानदारी पूर्वक अपने कार्य का निर्वहन नहीं करने के कारण उन पर यह कार्रवाई की गई है।

एक अन्य कार्रवाई उमरिया में की गई है। जहां जन सेवा शिविर में लापरवाही बरतने पर चार नोडल ऑफिसर को निलंबित करने संबंधी आदेश जारी किए गए हैं। जिले में आयोजित मुख्यमंत्री जन सेवा कल्याण शिविर में चारों नोडल अधिकारी को 4 पंचायत के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई थी लेकिन नोडल ऑफिसर से भी उपस्थित होकर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं कर रहे थे। जिसके चलते कलेक्टर द्वारा कार्य को लापरवाही मानते हुए सिविल सेवा आचरण अधिनियम के तहत उन पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं