Breaking News

दयोदय गौशाला में राष्ट्रसंत आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज का जन्मोत्सव हर्षोल्लास से मनाया श्रृद्धालुओं ने

दयोदय गौशाला में राष्ट्रसंत आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज का जन्मोत्सव हर्षोल्लास से मनाया श्रृद्धालुओं ने

आचार्य भगवन की पूजन कर गौसेवा की भक्तों ने, गौमाता को खिलाया 2.5 क्विंटल हलवा

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

हरदा : नगर के मगरधा रोड़ पर स्थित दयोदय गौशाला में आज शरद पूर्णिमा पर राष्ट्र संत आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज का 76वां जन्मोत्सव श्रद्धालुओं ने हर्षोल्लास से मनाया। इस अवसर पर गौशाला में भक्ताम्बर विधान 48 दीपों से कर आचार्य श्री का पूजन किया एवं गौमाता को 2.5 क्विंटल हलवा बनाकर खिलाया गया।


उक्त जानकारी देते हुए दयोदय गौशाला के अध्यक्ष अनूप बजाज एवं उपाध्यक्ष प्रदीप अजमेरा ने बताया कि जन जन  के आराध्य परम पूज्य आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज के प्रकट उत्सव दिवस को आज गुरु वंदना महोत्सव के रूप में गौशाला में हर्षोल्लास से मनाया गया। जिसकी तैयारी गौशाला परिवार द्वारा भव्य तरीके से की गई थी। इस अवसर पर गौशाला परिसर में भक्ताम्बर मंडल विधान की रचना की जाकर 48 दीपकों के साथ विधान आर्यिका श्री सुबोधमति माताजी के सानिध्य में संपन्न किया एवं आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज की संगीतमय पूजन की गई। 


कार्यक्रम के शुभारंभ पर आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज के चित्र के समक्ष होमगार्ड के डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट मयंक जैन एवं दयोदय गौशाला के कोषाध्यक्ष महेंद्र अजमेरा तथा समाज के वरिष्ठ सदस्यों ने दीप प्रज्वलन किया, इस अवसर पर आर्यिका श्री सुबोधमती माताजी को शास्त्र भेंट रानी अजमेरा, साधना कठनेरा ने किया। दयोदय गौशाला परिवार ने इस अवसर पर समाजसेवकों ओर समाज के जनप्रतिनिधियों का सम्मान किया। 


आर्यिका श्री सुबोधमति जी ने कहा कि मूक पशुओं ओर गौवंश की सेवा का फल साक्षात मिलता है। हम आज यदि सक्षम है तो यह हमें अपने पूर्व के जन्म में किये कर्मौ  के फलस्वरूप प्राप्त हो रहा है। सभी को गौसेवा में अपना एक निश्चित समय देना चाहिए। इस दौरान उपस्थित श्रृद्धालुओं ने की गौमाता के लिए औषधि दान कि घोषणा कि। कार्यक्रम में अनूप जैन, प्रदीप अजमेरा, महेंद्र अजमेरा, ज्ञानेश चौबे, राजू अग्रवाल, नितेश बादर, सरगम जैन, संजय जैन, शैलेन्द्र पाटनी, अंकित सिंघई, वैभव जैन, सपन जैन, संध्या बजाज, ममता बजाज, साधना कठनेरा, रानी अजमेरा, रश्मि पाटनी, हर्षा जैन सहित काफी संख्या में महिला पुरुष श्रृद्धालु उपस्थित थे।


कोई टिप्पणी नहीं