Breaking News

मुख्यमंत्री के आश्वासन पर यदि मांग पूरी नहीं हुई तो पटवारी अब 15 दिन बाद करेंगे आंदोलन, तब तक प्रतिक स्वरूप चलता रहेगा आंदोलन

मुख्यमंत्री के आश्वासन पर यदि मांग पूरी नहीं हुई तो पटवारी अब 15 दिन बाद करेंगे आंदोलन, तब तक प्रतिक स्वरूप चलता रहेगा आंदोलन 

मंदसौर में संपन्न हुई पटवारी संघ प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक, भोपाल में होगी महारैली

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

भोपाल। मंदसौर में दो दिन चली मध्यप्रदेश पटवारी संघ की प्रांतीय कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक में निर्णय लिया गया कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के द्वारा एक दिवस पूर्व पटवारी संघ को बुलाकर दिये गए आश्वासन पर प्रदेश के पटवारी अगले 15 दिन तक उग्र आंदोलन नहीं करेंगे। अभी पटवारी प्रतिक स्वरूप आंदोलन करते रहेंगे ।


मध्यप्रदेश पटवारी संघ के प्रांताध्यक्ष उपेन्द्र सिंह बाघैल नै बताया कि माननीय मुख्यमंत्री जी से चर्चा एवम मांग पूर्ति के आश्वासन के आधार पर मंदसौर में उपस्थित सभी जिलाध्यक्षों और संघर्ष समिति के द्वारा सर्वसम्मति से यह निर्णय लिए गए हैं। जिसमें शासन-प्रशासन को 15 दिनों का समय हमारी मांगों के संदर्भ में निराकरण / आदेश के लिए निर्धारित किया जाता है साथ ही प्रशासन और शासन से अनुरोध किया जाता है कि 2800 पे ग्रेड के संदर्भ में आदेश प्रसारित करें। जल्दी ही प्रदेश के समस्त पटवारियों के साथ राजधानी भोपाल में महारैली  आयोजन किया जाकर माननीय मुख्यमंत्री जी मंत्री जी को आमंत्रित करके 2800 पे ग्रेड घोषित करनें का आग्रह किया जायेगा, अनुमति पश्चात तिथि और स्थान की घोषणा की जाएगी अभी सम्भावित तिथि 12 जून है। तब तक सीमांकन कार्य में पटवारी विरत रहते हुए राजस्व निरीक्षक को सहयोग करें।

इसके साथ ही निर्णय लिया गया कि जिन जिलों में पटवारियों पर की गई कार्यवाहियों का निराकरण नहीं हुआ है,  जिला प्रशासन को अवगत कराएंगे साथ ही जिलाध्यक्ष कार्यवाहीयों की समाप्ति के लिए जिला प्रशासन से चर्चा करेंगे,चर्चा उपरांत कार्यवाहीया समाप्त नहीं होती तो सोमवार से वह जिले कलम बंद हड़ताल में जाएंगे, साथी यदि कलम बंद हड़ताल के 3 दिन बाद भी कार्यवाही वापस नहीं होती है, तो फिर प्रांत आंदोलन करने हेतु बाध्य होगा और इसकी सारी जवाबदारी संबंधित जिले के कलेक्टर महोदय की होगी इस कार्य हेतु जिला अध्यक्ष हमसे संपर्क कार्यवाहियों का निपटारा करानें में सहयोग ले सकते हैं। कई जिलों में पटवारियों को पटवारी रहते हुए राजस्व निरीक्षक / नगर सर्वेक्षक बनाया गया है, और उनसे सीमांकन का कार्य लिया जा रहा है, ऐसे सभी साथीयों को प्रभार इस पत्र के साथ छोड़ना है कि प्रभार तभी लेंगे जब समन्धित पद का वेतनमान भी दिया जाएगा अर्थात प्रमोशन किया जाय दोनो कार्य नही करेंगे।

बैठक के महत्वपूर्ण बिंदु -

  • पटवारी सीमांकन कार्य नहीं करेंगे।
  • CPCT की वजह से कोई पटवारी नौकरी से बाहर नहीं होगा। 
  • आंदोलन 12 जून (संभावित) से प्रारंभ होगा।
  • संघर्ष समिति, न्यायालय समिति, आयोजन समिति, वित्त समिति, सोशल मीडिया समिति के साथ प्रारूप समिति का हुआ गठन।
  • जिन जिलों में अधिकारियों नै पटवारियों पर कार्यवाही की है, वहां पर कलमबंद हड़ताल प्रारंभ होगी सोमवार से ।
  • मंदसौर जिले के निर्वाचित जिलाध्यक्ष एवं तहसील अध्यक्षों को निर्वाचन प्रमाण पत्र वितरण किया गया ।
  • वरिष्ठ पटवारी श्री मुकेश पंवार कै निधन पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित कि गई। 


कोई टिप्पणी नहीं