Breaking News

विश्व हिंदू परिषद की बैठक में शामिल होने पहुंचे संघ प्रमुख, 6 माह के वर्क प्लान पर चर्चा

विश्व हिंदू परिषद की बैठक में शामिल होने पहुंचे संघ प्रमुख, 6 माह के वर्क प्लान पर चर्चा

भोपाल- प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद संघ प्रमुख मोहन भागवत और भैयाजी जोशी चौथी बार भोपाल में हैं। वे यहां विश्व हिन्दू परिषद की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने आए हैं पर सूत्रों का कहना है कि मध्यप्रदेश में संघ की ताकत मजबूत करने के लिए अनुषांगिक संगठनों से भी वे रिपोर्ट लेंगे। 

संघ प्रमुख मोहन भागवत कल भोपाल पहुंचे हैं। उनके साथ सर कार्यवाह भैयाजी जोशी भी भोपाल आए हैं जो विश्व हिन्दू परिषद के पालक अधिकारी हैं। कल समिधा में रुककर संघ से जुड़े संगठनों से फीडबैक लेने के बाद संघ प्रमुख भागवत आज रायसेन रोड स्थित पटेल नगर के कैलाश परिसर में बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में 70-80 संघ और विहिप पदाधिकारियों की मौजूदगी बताई जा रही है जिसमें दो दिन तक विहिप की छमाही गतिविधियों की समीक्षा की जाएगी और नई कार्ययोजना पर मंथन होगा। सूत्रों का कहना है कि चूंकि विश्व हिन्दू परिषद का आंदोलन राम मंदिर को लेकर प्रमुखता से चला है। इसलिए इस बैठक में राम मंदिर मुद्दे पर चर्चा के साथ इसी तरह के अन्य मुद्दों पर विचार मंथन किया गया। 

● बैैैठक मेें शामिल हुए ये पदाधिकारी -

इस बैठक में विहिप के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे, अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री चंपतराय बंसल, केंद्रीय कार्यसमिति संरक्षक दिनेश चंद्र, केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे, केंद्रीय संगठन मंत्री विनायक राव देशपांडे के अलावा विश्व हिन्दू परिषद के क्षेत्र मंत्री और संगठन मंत्री शामिल हो रहे हैं। ये सभी बैठक में अपनी रिपोर्ट देंगे और नई कार्ययोजना पर चर्चा में शामिल होंगे। यह बैठक अप्रेल में होना था लेकिन कोरोना के कारण टाल दी गई थी और अब भोपाल में हो रही है।

● विवादित ढांचे के फैसले पर भी चर्चा

इस बैठक में अयोध्या में 6 दिसम्बर 1992 को ढहाए गए विवादित ढांचे के मामले में आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी चर्चा होना है। कोर्ट 30 सितम्बर को इस पर फैसला सुनाने वाला है। इसके मद्देनजर कोर्ट के फैसले के उपरांत की गतिविधियों पर विचार मंथन बैठक में किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं