Breaking News

फसल बीमा की तारीख बढ़ाने की मांग को लेकर धरने पर आदिवासी ओर किसान कांग्रेस फसल बीमा की सरकार बढ़ाये तारीख

फसल बीमा की तारीख बढ़ाने की मांग को लेकर धरने पर आदिवासी ओर कांग्रेस


फसल बीमा की सरकार बढ़ाये तारीख

सिराली - क्षेत्र में हुई विगत सप्ताह लगातार बरसात और वनाधिकार के पटटो का कंप्यूटरकृत अभिलेख ऑनलाइन नहीं होने के कारण फसल बीमा की निर्धारित तारीख 31 अगस्त निकल जाने से फसल बीमा से वंचित रहे क्षेत्र के सैकड़ों आदिवासियों के साथ युवा कांग्रेस नेता अभिजीत शाह ने आज 1 सितंबर  को  नगर में स्थित  बैंक ऑफ इंडिया के सामने ही धरना आंदोलन प्रारंभ करते हुए सरकार से फसल बीमा की तारीख बढ़ाने की मांग की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार सिराली को सौंपा।

प्रदेश किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष तथा टिमरनी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे अभिजीत शाह ने चर्चा करते हुए बताया कि आदिवासी क्षेत्र के किसान फसल बीमा से विगत सप्ताह लगातार हुई बरसात और वनाधिकार के पट्टों का कंप्यूटरीकृत ऑनलाइन अभिलेख नहीं होने की वजह से वंचित हो गए हैं। सरकार द्वारा फसल बीमा की अवधि को आगे बढ़ाया जा कर फसल बीमा से वंचित रहे किसानों की फसलों का बीमा किया जाए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के किसान छोटे और गरीब वर्ग के हैं बैंकों में भी विगत सप्ताह काफ़ी भीड़ भाड़ रही जिसके चलते किसानों का फसल बीमा नहीं हो पाया है, इसके लिए शासन को फसल बीमा की तारीख बढ़ाना होगी।

इन्हीं बातों को लेकर युवा नेता अभिजीत शाह सैकड़ों आदिवासियों के साथ सिराली स्थित बैंक ऑफ इंडिया के सामने ही धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि सरकार यदि फसल बीमा की तारीख नहीं बढ़ाती है तो हम चक्का जाम करेंगे। उन्होंने उक्त आशय का ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार सिराली को सौंपा। फसल बीमा  की तारीख  बढ़ाने की मांग को लेकर बैंक के सामने अभी भी सैकड़ों आदिवासी युवा कांग्रेस नेता अभिजीत शाह के साथ धरने पर बैठे हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं