Breaking News

पटवारियों पर हमला करने वाले नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पटवारी गए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर...

पटवारियों पर हमला करने वाले नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पटवारी गए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर...


सतवास - तहसीलदार के आदेश पर रास्ता खुलवाने गए राजस्व अमले पर घातक हमला करने वाले नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज देवास जिले के सतवास तहसील के समस्त पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। सतवास तहसील के पटवारियों ने तहसील में अपना बस्ता जमा करवा कर राजस्व अमले पर हमला करने वाले नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। पटवारियों द्वारा आज से 3 दिन पूर्व भी एसडीएम कन्नोद को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए अपने आंदोलन की चेतावनी दी थी, किंतु पुलिस विभाग की लचर कार्यप्रणाली और मामले में राजनीतिक दखलअंदाजी के चलते नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी घटना के 1 माह से भी अधिक समय के बाद भी नहीं हो पाई है । इसी से रुष्ट होकर देवास जिले की सतवास तहसील के पटवारियों ने आज अपना बस्ता रखकर कलम बंद हड़ताल प्रारंभ कर दी है। बस्ता जमा करने तहसील कार्यालय पहुंचे तहसील के समस्त पटवारियों ने अपनी मांग के समर्थन में नारेबाजी करते हुए तहसील पहुंचकर अपना बस्ता जमा करवा दिया।


उल्लेखनीय है कि सतवास तहसील के ग्राम अतवास में 28 जुलाई 2020 को तहसीलदार के आदेश पर रास्ता खुलवाने गये पटवारीयों ओर राजस्व निरीक्षक पर 8-10 आरोपियों ने प्राणघातक हमला कर दिया था, जिसकी पुलिस थाने में संबंधित हल्का पटवारी ओर राजस्व निरीक्षक ने नामजद एफआईआर दर्ज करवाई थी। आरोपी के एक वर्ग विशेष के होने ओर राजनैतिक संरक्षण के चलते पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। इससे आरोपियों के हौसले बुलंद हैं ओर वो फिर से पटवारीयों के साथ कोई घटना कारित कर सकते है। इन सभी बातों को लेकर मध्यप्रदेश पटवारी संघ सतवास ने एसडीएम कन्नौद को 5 सितम्बर को ज्ञापन सौंप कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी ओर चेतावनी देते हुए कहा था कि आरोपियों की गिरफ्तारी तीन दिन में नहीं होने पर सतवास तहसील के पटवारी कलम बंद हड़ताल पर चले जायेंगे। 

ज्ञापन सौंपने के बाद भी पुलिस द्वारा नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं किए जाने से नाराज सतवास तहसील के पटवारियों ने आज बस्ता रखे कलम बंद हड़ताल प्रारंभ कर दी है।

कोई टिप्पणी नहीं