Breaking News

🚩बाढ़ प्रभावितों को सहायता पहुंचाई राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं अन्य सामाजिक संस्थाओं के द्वारा

बाढ़ प्रभावितों को सहायता पहुंचाई राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं अन्य सामाजिक संस्थाओं ने


टिमरनी - नर्मदा नदी में आई भयंकर बाढ़ के चलते तहसील क्षेत्र के अनेकों ग्रामों जलमग्न हो गए ओर इन ग्रामों के नागरिकों को इस समय राहत एवं खाद्यान्न की सख्त जरूरत थी ऐसे समय में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं अन्य सामाजिक संस्थाओं के द्वारा तत्परता से ग्रामों क्षेत्रों में जाकर जरूरतमंद लोगों की मदद की। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि जब भी देश पर या समाज पर किसी भी प्रकार की आपदा आती है तो संघ के कार्यकर्ता लोगों को राहत पहुंचाने सबसे पहले पहुंचते हैं। 


वर्तमान में अतिवृष्टि के कारण नर्मदा नदी में आई बाढ़ के कारण नदी तट पर बसे अनेक गांव जलमग्न हो गए जिससे अनेक लोगों का आर्थिक नुकसान हुआ । इस संकट की घड़ी में संघ के स्वयंसेवकों ने राहत सामग्री पहुंचाने का कार्य किया टिमरनी क्षेत्र के  लछोरा, शमशाबाद जलोदा और कुईगाड़ी में बाढ़ प्रभावित ग्रामों  में जाकर राहत प्रदान की। इस निमित्त  लगभग 100 स्वयंसेवक धाकड़ बस से स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर से प्रस्थान हुए । राहत सामग्री एक ट्राली और एक पिकअप के माध्यम से भेजी गई। इस सामग्री में आटा, चावल, गेहूं, दाल, खाद्य तेल ,टॉर्च, माचिस के पैकेट, बरसाती पॉलिथीन,नमक,   चादरे, शाल,  साड़ियां, बिस्किट, मच्छर की अगरबत्ती, ओडोनिल जैसी अनेक वस्तुएं वितरित की गई। 

कार्यकर्ताओं ने लगातार 3 दिनों तक अथक परिश्रम करके समाज के  दानवीरों से, सामग्रीयों का संग्रह किया और उनकी पैकिंग की । नर्मदा पुर विभाग के विभाग संघचालक धन्ना लाल दोगने और विभाग कार्यवाह  आनंद मुजूमदार पूरे समय वितरण में लगे रहे कार्यकर्ताओं की किस संवेदनशीलता की चर्चा चारों ओर हो रही है।

- सन्दीप अग्रवाल की रिपोर्ट✍🏻

कोई टिप्पणी नहीं