Breaking News

ADG को कबाड़ी ने धमकाया रुपयों के लेनदेन को लेकर, फोन पर SP ने किया SI को सस्पेंड, सोशल मीडिया में ऑडियो वायरल

एमपी पुलिस के पुलिसिंग के 2 ऑडियो चर्चा में...

ADG को कबाड़ी ने धमकाया रुपयों के लेनदेन को लेकर, फोन पर SP ने किया SI को सस्पेंड, सोशल मीडिया में ऑडियो वायरल

भोपाल - मध्यप्रदेश पुलिस के पुलिसिंग के 2 ऑडियो कल रविवार को चर्चा में रहे। एक ऑडियो में शहडोल रेंज के आईजी जी जनार्दन को जबलपुर के एक कबाड़ी द्वारा धमकाने और पैसे के लेनदेन का ऑडियो वीडियो वायरल करने की बात सामने आई है तो दूसरे में सागर एसपी अतुल सिंह द्वारा रेत से भरे डंपर रोकने और बिना परमिशन जांच करने पर प्रोबेशनर एसआई को सस्पेंड करने का ऑडियो वायरल हुआ है।

रविवार को शहडोल संभाग के कई व्हॉटसएप ग्रुपों में एक ऑडियो वॉयरल किया गया, बाद मे यह चर्चा सामने आई कि ऑडियो में जिन दो लोगों के बीच बात की जा रही है, उसमें से एक रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक) जी. जनार्दन राव और दूसरा जबलपुर का स्क्रैप व्यवसायी शमीम हैं। इन दोनों के बीच बातचीत कब व कितने समय हुई, यह भी पुष्टि ग्रुप में नहीं हुई। चूंकि मामला रेंज के सबसे बड़े पुलिस अधिकारी से जुड़ा हुआ था और दूसरी तरफ बात करने वाला व्यक्ति भले ही स्क्रैप का बड़ा कारोबारी हो, लेकिन आम भाषा में उसे कबाड़ी ही कहा जाता है। जिस लहजे में कथित कारोबारी ने रेंज के मुखिया से बात की, वह चर्चा का विषय बनी रही। हालांकि ऑडियो में बात करने बाली अफसर की आवाज जी जनार्दन की ही है, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। 

सोशल मीडिया में जरूर आईजी जनार्दन का नाम चल रहा है। दूसरे वायरल ऑडियो में सागर एसपी अतुल सिंह द्वारा अवैध वसूली के लिए वाहन रोकने के मामले में फोन पर कार्रवाई करने की बात सामने आई है। ऑडियो में एक्शन लेने वाले एसपी अतुल सिंह की आवाज बताई गई है जिसमें सागर में पदस्थ प्रोबेशनर एसआई विवेक शर्मा पर बिना अनुमति जांच के लिए रोकने पर एसपी अतुल सिंह ने फोन पर ही सस्पेंड कर दिया और इसकी लिखित सूचना पीएचक्यू को ही देने की बात कही गई है। प्रोबेशनर एस आई शर्मा को एसपी ने यह भी कहा कि अगर 5 मिनट में वहां से नहीं हटे तो गिरफ्तारी होगी।

कोई टिप्पणी नहीं