Breaking News

आगे पाठ पीछे,सपाट की, कहावत सिद्ध होती नजर आ रही है नहर विभाग की लाइनिंग कार्य में

आगे पाठ पीछे,सपाट की, कहावत सिद्ध होती नजर आ रही है नहर विभाग की लाइनिंग कार्य में


टिमरनी - हरदा जिले मैं इन दिनों नहर लाइनिंग का कार्य चल रहा है, उक्त कार्य की गुणवत्ता ओर स्थिति को देखकर आगे पाठ पीछे सपाट की कहावत सिद्ध होती नजर आ रही है। क्योंकि पिछले वर्ष 2019 में बारिश से पहले जो गुरु कृपा कंपनी द्वारा नहर लाइनिंग का कार्य किया था, वह मात्र 4 माह में ही उखड़ रहा है। इससे यह सिद्ध हो रहा है की लाइनिंग में जो मटेरियल लगाया जा रहा है उसकी गुणवत्ता कैसी है। जब 4 माह पूर्व में किए गए नहर लाइनिंग निर्माण कार्य को देखा जाए तो इससे अंदाजा लगाया जा सकता है, की ठेकेदार द्वारा जो निर्माण में लापरवाही की जा रही है। 

इस ओर विभागीय अधिकारियों का भी ध्यान नहीं है। गुणवत्ता विहीन नहर लाइनिंग का कार्य होने से किसानों को आगे दिक्कत का सामना करना पड़ेगा और अन्नदाता को इसके लिए फिर से परेशान होना पड़ेगा किंतु जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा इस और कोई ध्यान नहीं दिया जाना चर्चा का विषय है। क्षेत्र के किसानों ने उक्त समस्या को लेकर क्षेत्र के विधायक संजय शाह और कृषि मंत्री कमल पटेल के समक्ष इस मुद्दे को उठाए जाने की चर्चा है।

जो टूटी फूटी लाइन दिख रही  वह रुदलाई माइनर की है जो बारिश से पहले ही बनाई गई थी जो 4 माह बीतने पर ही उखड़ रही है। गौरतलब है कि अभी वर्तमान में भी गुरु कृपा कंपनी द्वारा लाइनिंग का कार्य किया जा रहा है।

- सन्दीप अग्रवाल की रिपोर्ट✍️

कोई टिप्पणी नहीं