Breaking News

जिला परियोजना प्रबन्धक को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश साप्‍ताहिक समय सीमा बैठक हुई आयोजित

जिला परियोजना प्रबन्धक को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश

साप्‍ताहिक समय सीमा बैठक हुई आयोजित

हरदा। कलेक्टर संजय गुप्ता की अध्यक्षता में साप्ताहिक समय सीमा बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में सीएम हेल्‍पलाईन की समीक्षा के दौरान कलेक्टर श्री गुप्ता द्वारा 100 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करने हेतु निर्देशित किया गया। श्री गुप्‍ता ने सीएम हेल्‍पलाईन के प्रकरणों में लापरवाही बरतने पर जिला परियोजना प्रबन्‍धन जिला पंचायत हरदा श्री अमृतलाल सिंह को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने हेतु निर्देशित किया।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने सभी विभाग प्रमुखों को निर्देशित किया कि शासन एवं आयुक्‍त पत्रों की जानकारी समयावधी में भिजवाएं। उन्‍होने महिला एवं बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग, स्‍वास्‍थ विभाग तथा पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के आपसी समन्‍वय से मैदानी स्‍तर के कर्मचारियों द्वारा जिले में स्‍थापित फीवर क्‍लिनिक का प्रचार-प्रसार करने हेतु निर्देशित किया। बैठक में श्री गुप्‍ता ने निर्देशित किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में सीईओ जनपद पंचायत एवं शहरी क्षेत्रों में सीएमओ नगर पंचायत पशुओं के सड़क पर घुमते पाये जाने पर संबंधीत पशु मालिक पर जुर्माना लगावे।

बैठक में कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने उपस्थित अधिकारियों को सार्थक लाईट एप डाउनलोड करने हेतु निर्देशित किया। उन्‍होने जानकारी देते हुए बताया कि सभी आमजनों को समीप के फीवर क्लीनिक, उपचार केंद्र, संग्रह केंद्र और नोवल कोरोना वायरस ( कोविड- 19) मीडिया बुलेटिन की जानकारी देने के लिए मध्य प्रदेश सरकार द्वारा सार्थक लाइट एप लॉन्च किया गया है। यह ऐप आपके जिओ लोकेशन के आधार पर निकटतम फीवर क्लीनिक, उपचार केंद्र और निकटतम संग्रह केंद्र की जानकारी देगा। इस एप में आप स्वयं और अन्य के बुखार, खांसी, कफ आदि जैसे लक्षणों की जानकारी प्रशासन को दे सकते है। स्थानीय प्रशासन आपकी जांच और उपचार हेतु आवश्यक त्वरित कदम उठाएगा।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री रामकुमार शर्मा, अपर कलेक्‍टर श्री जे.पी. सैयाम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

कोई टिप्पणी नहीं