Breaking News

महेश्वर मंदिर में किसिंग सीन पर विवाद, गृहमंत्री ने दिए जांच के निर्देश

महेश्वर मंदिर में किसिंग सीन पर विवाद, गृहमंत्री ने दिए जांच के निर्देश

लोकमत चक्र.कॉम (www.lokmatchakra.com)

भोपाल - प्रदेश में लव जिहाद को लेकर प्रस्तावित कानूनी मसौदे के बीच नेटफ्लिक्स महेश्वर मंदिर में शूट किए गए किसिंग सीन से विवाद खड़ा हो गया है। भाजपा जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री गौरव तिवारी ने इस पर आपत्ति करते हुए रीवा एसपी से शिकायत कर इस मामले में कार्यवाही की मांग की है। वहीं इसकी जानकारी के बाद गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने भी पूरे मामले की जानकारी मांगी है और जांच के निर्देश दिए हैं।


गौरव तिवारी ने शिकायत में कहा है कि अपने ए सूटेबल बॉय कार्यक्रम में नेटफ्लिक्स आफ इंडिया ने एक ही एपिसोड में तीन बार मंदिर प्रांगण में चुंबन दृश्य फिल्माए। पटकथा के अनुसार मुस्लिम युवक को हिंदू महिला प्रेम करती है पर सभी किसिंग सीन मंदिर प्रांगण में क्यों शूट किए गए? मैंने रीवा में इस मामले पर एफआईआर के लिए आवेदन दिया है। तिवारी ने कहा कि मंदिर का प्रांगण, बैकग्राउंड में आरती और अश्लील दृश्य शूट करने के मामले में क्या मस्जिद में अजान के समय ऐसा शूट करने की क्रीएटिव फ्रÞीडम नेटफ्लिक्स को है? उन्होंने कहा कि हिंदुओं की सहिष्णुता को उनकी कमजोरी मत समझिए, ये मध्यप्रदेश का नहीं, भगवान शिव और करोड़ों शिवभक्तों का भी अपमान है। इसके लिए माफी माँगनी पड़ेगी। रानी अहिल्याबाई होल्कर ने महेश्वर घाट को शिवभक्तों के लिए समर्पित किया। पाषाण युग के हजारों शिवलिंग उसकी पहचान है पर नेट फ्लिक्स इंडिया इस पावन धरा का उपयोग लव-जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुँचाने के लिए कर रहा है।
उधर गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में जांच के निर्देश देते हुए कहा कि वे फिल्माए गए सीन को आपत्तिजनक मानते हैं। मंदिर के अंदर एक मुस्लिम व्यक्ति बार -बार चुंबन दृश्य फिल्मा रहा है। नेटफ्लिक्स से यह पता करने को कहा गया है कि यह कार्यक्रम किस उद्देश्य से दोबारा शुरू किया गया है। निर्माता-निदेशक पर क्या कार्यवाही हो सकती है, इसकी जानकारी दी जाए।

कोई टिप्पणी नहीं