Breaking News

जिले के उचित मूल्‍य की दुकानों में होगा अन्‍न उत्‍सव का आयोजन

जिले के उचित मूल्‍य की दुकानों में होगा अन्‍न उत्‍सव का आयोजन

हरदा - म.प्र. शासन खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत प्रत्येक हितग्राही को योजना का लाभ, उचित मूल्य दुकान की पर्याप्त मॉनीटरिंग एवं राशन का वितरण शासकीय कर्मचारी की उपस्थिति में सुनिश्चित कराने हेतु जिले की प्रत्येक उचित मूल्य दुकान पर माह जनवरी 2021 से प्रतिमाह 05 से 10 तारीख के मध्य ’अन्न उत्सव' का आयोजन किये जाने के निर्देश प्रसारित किये गये है।

अन्‍न उत्‍सव के सफल संचालन हेतु आज कलेक्‍ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्‍टर श्री संजय गुप्‍ता की अध्‍यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने निर्देशित किया कि उचित मूल्य दुकान स्तरीय कार्यक्रम हेतु नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की जावे। नोडल अधिकारियों के सहयोग हेतु महिला एवं बाल विकास की आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को स्थानीय पटवारियों के निर्देशन में 'अन्न उत्सव' का कार्यक्रम संपन्न कराने हेतु निर्देशित किया गया। 

कार्यक्रम के सुचारू संचालन हेतु सेक्टर अधिकारियों को दायित्वाधीन किया गया है। अन्न उत्सव की ब्‍लॉक स्तरीय मॉनिटरिंग अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) द्वारा की जावेगी। कोविड-19 के दृष्टिगत आवश्यक व्यवस्थायें एवं संक्रमण को रोकने हेतु स्वास्थ्य विभाग की आशा कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई। अन्न उत्सव कार्यक्रम उचित मूल्य दुकान के निगरानी/सतर्कता समिति के समस्त सदस्यगण एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में संपन्न कराया जावेगा। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार हेतु मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हरदा को ग्राम पंचायत स्‍तर पर कार्यक्रम के एक दिवस पूर्व मुनादी कराने हेतु निर्देशित किया।

कोई टिप्पणी नहीं