Breaking News

नामांतरण के लिए रिश्वत लेते नायब तहसीलदार का बाबू धराया

नामांतरण के लिए रिश्वत लेते नायब तहसीलदार का बाबू धराया

लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथों पकड़ा


ग्वालियर
- कृषि भूमि के नामांतरण करने के एवज में ₹3000 की राशि लेते हुए नायब तहसीलदार का रीडर रंगे हाथों पकड़ाया। लोकायुक्त टीम ग्वालियर के द्वारा कार्रवाई की जा रही है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्वालियर जिले की डबरा तहसील के ग्राम गोबरा किसान उदयभान सिंह रावत ने लोकायुक्त ग्वालियर को शिकायत कर उसकी कृषि भूमि नामांतरण के प्रकरण में नायब तहसीलदार के रीडर ओमप्रकाश शर्मा की शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें किसान उदयभान सिंह रावत ने बताया कि उसकी कृषि भूमि का नामांतरण प्रकरण नायब तहसीलदार वृत्त डबरा तहसील डबरा जिला ग्वालियर में चल रहा है। उक्त मामले में नायब तहसीलदार के रीडर द्वारा आदेश करवाने के लिए ₹3000 की रिश्वत नायब तहसीलदार के नाम से मांगी जा रही है। लोकायुक्त ग्वालियर द्वारा ऑडियो रिकॉर्डिंग के माध्यम से मामले की पुष्टि होने के पश्चात आज ट्रेपिंग की कार्रवाई की गई। 

किसान उदयभान सिंह रावत ने तहसील कार्यालय नायब तहसीलदार वृत्त डबरा में जैसे ही आरोपी सहायक ग्रेड 3 रीडर ओमप्रकाश शर्मा को ₹3000 दिए वैसे ही लोकायुक्त पुलिस ने रीडर ओमप्रकाश शर्मा को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। मामले में ग्वालियर लोकायुक्त टीम की कार्रवाई जारी है। 

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में संशोधन पंजी बंद करके लोक सेवा केंद्रों के माध्यम से जब से नामांतरण बंटवारे का कार्य शुरू हुआ है तब से नामांतरण बंटवारे को लेकर पटवारियों के खिलाफ मामलों में कमी आई है।

कोई टिप्पणी नहीं