Breaking News

समस्याओं से डर कर भागे नहीं, अपनी समस्याओं से साथियों को, परिवार को अवगत करवायें - प्रांताध्यक्ष पटवारी संघ

समस्याओं से डर कर भागे नहीं, अपनी समस्याओं से साथियों को, परिवार को अवगत करवायें - प्रांताध्यक्ष पटवारी संघ


भोपाल
- धार जिले के गंधवानी तहसील में पदस्थ एक पटवारी के द्वारा आत्महत्या किये जाने पर मध्यप्रदेश पटवारी संघ के प्रांताध्यक्ष उपेन्द्र सिंह बाघेल ने प्रदेश के पटवारी साथियों को संदेश जारी कर कहा कि समस्याओं से डर कर भागे नहीं, अपनी समस्याओं से साथियों को, परिवार को अवगत करवायें ।

प्रदेश के पटवारी को भेजे संदेश में उन्होंने कहा कि आदरणीय सम्माननीय और प्रिय साथियों धार जिले की गंधवानी तहसील की घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और चिंतनीय है। फिर एक नवोदित साथी जिसका सुसाइड नोट पढ़ने के बाद उसका अपने परिवार के प्रति लगाव अपनी माता-पिता के प्रति श्रद्धा प्रदर्शित हो रही है, अज्ञात कारणों से काल के गाल में समा गया है। अब हत्या या आत्महत्या का निराकरण तो पुलिस की जांच से ही होगा। किंतु उसके द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट से उसकी व्यक्तिगत समस्या का अंदाजा लगाया जा सकता है। 

उन्होंने आगे कहा कि मेरा सभी साथियों से विनम्र आग्रह है कोई भी समस्या इतनी बड़ी नहीं होती कि उससे इस तरह से डर कर भागा जाए, घर परिवार साथी सभी के सहयोग से हर किसी समस्या का निराकरण किया जा सकता है। ऐसी घटनाओं के पूर्व मेरा सभी साथियों से आग्रह है कि जरूर अपने मित्र से बात करें परिवार से बात करें, अकेलेपन से थोड़ा दूर भागे तो ऐसी घटनाओं से बचा जा सकता है।

श्री बाघेल ने बताया कि इस मामले में तहसील एवं जिलाध्यक्ष महोदय से भी चर्चा हुई है, सभी परिवार के साथ खड़े हैं, उनकी आवश्यकताओं की पूर्ति करें हम उनके दुख कम तो नहीं कर सकते बात भी नहीं सकते और उनके साथ खड़े होकर कुछ उसे कम जरूर कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि कलेक्टर महोदय से भी चर्चा हुई है, उनके द्वारा यथासंभव कार्यवाही और जो भी साथी को सहयोग होगा और उनकी पुलिस विभाग की जांच में भी वह मदद करेंगे सुसाइड नोट की सत्यता का भी जांच करने के लिए हमनें कलेक्टर महोदय से आग्रह किया है ।

उन्होंने आश्वासन दिया है कि थोड़ी भी शंका होगी तो उसकी पूरी जांच कराई जाएगी और यदि कोई इसमें दोषी मिलता है तो उसे खिलाफ भी कार्यवाही होगी।

कोई टिप्पणी नहीं