Breaking News

कोरोना इम्पेक्ट : नाइट कर्फ्यू अब रात 9 बजे से भोपाल में

कोरोना इम्पेक्ट : नाइट कर्फ्यू अब रात 9 बजे से भोपाल में


(लोकमत चक्र डॉट कॉम)

भोपाल। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की संख्या में दिनों-दिन हो रही बढ़ोतरी को दृष्टिगत रखते हुए भोपाल में 28 मार्च को रविवार के दिन लॉकडाउन रहेगा। भोपाल में लॉकडाउन के मद्देनजर होली और शब-ए-बारात के मद्देनज़र स्थानीय प्रतिबंध लागू किया जाना आवश्यक हो गया है। सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये नवीन अतिरिक्त दिशा-निर्देश जारी किये हैं। 

भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि ज़िले में रात्री 9 बजे से प्रातः छः बजे तक समस्त दुकानें एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे यानी नाइट कर्फ्यू की अवधि रात 10 बजे के बजाए रात 9 बजे से ही चालू हो जाएगी। इस दौरान सभी प्रकार के आवागमन बंद रहेंगे।केवल आवश्यक सेवाएँ, अस्पताल, एयरपोर्ट, रेलवेस्टेशन, बस स्टेशन, औद्योगिक इकाइयों में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों के आने जाने के लिए आवागमन की अनुमति रहेगी। इसके लिए संबंधित व्यक्ति को परिचयपत्र या संबंधित दस्तावेज़ साथ रखना अनिवार्य होगा। 

सार्वजनिक उपयोग के लिए किये जा रहे निर्माण कार्यों मेट्रो इत्यादि पर यह प्रतिबंध लागू नहीं होंगे। विभिन्न होटल रेस्टोरेंट से होम डिलिवरी रात्रि दस बजे तक की जा सकेगी। इसके लिए होम डिलिवरी करने वाले व्यक्ति को संबंधित होटल या रेस्त्रा का परिचय पत्र साथ रखना होगा।भोपाल शहर में प्रत्येक रविवार को लॉक डाउन रहेगा।शहर में शनिवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक लॉकडाउन प्रभावी रहेगा। लॉकडाउन की अवधि में सभी आवश्यक सेवाओं, आवश्यक परिवहन, बीमार व्यक्तियों के परिवहन, एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशन आने जाने तथा प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने के लिए छूट होगी।

कोई टिप्पणी नहीं