Breaking News

होली पर प्रतिबंध के फैसले का विरोध इंदौर में . . .!

होली पर प्रतिबंध के फैसले का विरोध इंदौर में . . .!

कांग्रेसी-भाजपाई बोले हम मनाएंगे होली, भले केस दर्ज कर लो

(लोकमत चक्र डॉट कॉम)

इंदौर में रंगों के त्यौहार होली मनाने पर लगाए गए प्रतिबंध का भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के नेताओं ने विरोध किया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता उमेश शर्मा द्वारा क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी में हुए फैसले पर असहमति जताते हुए कहा गया कि वे होली मनाएंगे। 
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर आपत्ति जताते हुए कहा कि प्रशासन फैसले पर पुनर्विचार करे। इससे जनता की भावनाएं आहत होंगी। होली दहन रोकना आपत्तिजनक है।

आज इसका समर्थन कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने किया और कहा कि क्राइसेस मैनजमेंट कमेटी में कुछ भाजपा नेताओं द्वारा फैसले लिए जा रहे हैं। कांग्रेस और अन्य दलों के नेताओं को इसमें बुलाए बगैर फैसले लिए जा रहे हैं जिससे कमेटी बदनाम हो रही है। उन्होंने भी कहा कि वे सोशल डिस्टेंसिंग के साथ होली मनाने लोगों के घर जाएंगे। प्रशासन चाहे जो कार्यवाही करे। 
विधायक शुक्ला ने आज कहा कि पश्चिम बंगाल और असम में चुनाव है तो वहां कोरोना नहीं फैल रहा है और इंदौर में रंगों का त्यौहार बाधित किया जा रहा है। यहां के लोग पश्चिम बंगाल और असम में प्रचार कर रहे हैं और यहां सिर्फ गोला बनाने आते हैं। क्या इंदौर के लोगों को शादी विवाह, गमी की रस्में मनाने के लिए पश्चिम बंगाल जाना पड़ेगा। प्रशासन के फैसले से लोगों के रोजगार बाधित हो रहे हैं जबकि वास्तव में सभी लोग कोरोना की गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं तो ऐसे प्रतिबंध क्यों लगाए जा रहे हैं? उन्होंने कहा कि वे होली पर रंग खेलने और लोगों से मिलने जाएंगे। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनेंगे, बाकी प्रशासन को जो कार्रवाई करना हो वह करता रहे। गौरतलब है कि कल क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के फैसले से इंदौर के वरिष्ठ भाजपा नेता व
प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा भी असहमति जताई थी। उन्होंने कहा था कि होलिका दहन तो होगा। उनके मोहल्ले में कोविड नियम पालन के साथ पर्व पूजन होगा। कलेक्टर, डीआईजी का डंडा शिरोधार्य करेंगे। मेरे भाई के निधन के बाद सीमित सीमा में परिवार में रंग डालने वाले स्वजन भी आएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं