Breaking News

कोरोना के बड़ते मामलों को देखते हुए बुधवार रात्रि से इंदौर और भोपाल में नाइट कर्फ्यू, होली पर सामूहिक आयोजन नहीं

कोरोना के बड़ते मामलों को देखते हुए बुधवार रात्रि से इंदौर और भोपाल में नाइट कर्फ्यू, होली पर सामूहिक आयोजन नहीं


भोपाल - मध्यप्रदेश में 
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने प्रदेश के 2 बड़े शहरों इंदौर और भोपाल में बुधवार से नाइट कर्फ्यू लागू करने का निर्णय लिया है। यह भी निर्णय लिया गया है कि होली पर सामूहिक आयोजन नहीं होंगे। इसी के साथ ऐसे 10 जिलों जहां कोरोना के प्रकरण ज्यादा आ रहे हैं, उनमें भी सख्ती की जाएगी। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज यहां संपन्न बैठक में प्रदेश में कोरोना की ताजा स्थिति और संपूर्ण संदर्भ में विस्तार से समीक्षा की गई। यह निर्णय लिया गया कि महाराष्ट्र से आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग जारी रहेगी और वे 1 सप्ताह तक आइसोलेशन में ही रहेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है। मास्क नहीं लगाने वालों पर फाइन किया जाना चाहिए और उन्हें अस्थाई जेल में भेजना चाहिए। उन्होंने इसका सभी जिलो में कडाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

प्रदेश के 8 शहरों जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल, खरगोन में रात्रि 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेगा । इन शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी लेकिन बाजार अनिवार्य रूप से बंद रहेगा । यह आदेश भी कल दिनांक 17 मार्च से लागू होगा । महाराष्ट्र से आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग जारी रहेगी,वे एक हफ्ता आइसोलेटिशन में भी रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं