Breaking News

किसान कर्जमाफी पर विधानसभा में हुआ जोरदार हंगामा, माननीयों में हुई तीखी नोक-झोंक में किसने क्या कहा....

किसान कर्जमाफी पर विधानसभा में हुआ जोरदार हंगामा, माननीयों में हुई तीखी नोक-झोंक में किसने क्या कहा....

भोपाल - विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान किसान कर्जमाफी के सवाल पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्यों के बीच तीखी नोक झोंक हुई। इससे उपजा हंगामा जब काफी देर तक नहीं थमा तो विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने सदन की कार्यवाही दस मिनट के लिए स्थगित कर दी। इसके बाद जब सदन पुन: समवेत हुआ तो फिर कांग्रेस विधायकों ने कर्जमाफी होगी या नहीं होगी, इस पर सरकार से जवाब मांगा और सरकार की ओर से इस पर कोई संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं दिए जाने पर विरोध जताया।


प्रश्नोत्तर काल के दौरान यह हंगामा तब निर्मित हुआ जब विधायक हर्ष विजय गहलोत का सवाल उनकी अनुपस्थिति में विधायक कुणाल चौधरी ने उठाया। उन्होंने पूछा कि सरकार कर्जमाफ करेगी या नहीं, इसे स्पष्ट करे। चौधरी ने कहा कि खरीदे विधायकों के जरिये सरकार चल रही है। इससे सत्ता पक्ष विरोध में खड़ा हो गया। कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि कांग्रेस एमएलए बार-बार जनादेश का अपमान कर रहे हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का नाम लेकर मंत्री पटेल ने कहा कि उनके द्वारा किसानों के कर्जमाफी का झूठ बोलने का पाप किया गया है। राहुल गांधी का नाम आते ही कांग्रेस विधायक विरोध में उतर आए और हंगामा शुरू कर दिया। अध्यक्ष गौतम ने इस तरह की टिप्पणी से बचने को कहा। इस बीच विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि सीधा सा सवाल है कि कर्जमाफ करेंगे या नहीं? इसका जवाब दें। इस पर मंत्री पटेल ने पूर्व सीएम कमलनाथ और एसीएस राजेश राजौरा का नाम लेकर तैयार बयान को पढ़ना शुरू कर दिया। इस पर फिर कांग्रेस विधायक हंगामा करने लगे और सीधा जवाब मांगा। इस बीच विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि मंत्री पटेल और विधायक चौधरी की सेटिंग है। बाकी विधायकों के प्रश्न का जवाब नहीं आने देना चाहते। 

वे लोग हल्ला कर रहे जो खुद कर्जमाफ नहीं कर पाए

हंगामे के बीच संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ये वे लोग हैं जिन्होंने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष से झूठ बुलवाया। किसानों को धोखा दिया और दो लाख तक का कर्जमाफ नही किया। इसके बाद फिर तीखी नोक झोंक शुरू हो गई। विधायक प्रियव्रत सिंह ने कहा कि विधायक रामेश्वर और मंत्री नरोत्तम मिश्रा उकसाने का काम कर रहे हैं। इसके बाद भी जब हंगामा नहीं थमा तो विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही दस मिनट के लिए स्थगित कर दी। इसके बाद जब पुन: सदन समवेत हुआ तो विधायक गोविन्द सिंह ने फिर कर्जमाफी होगी या नहीं, इसका जवाब मांगा। सरकार ने इस पर गोलमोल जवाब दिया।

कोई टिप्पणी नहीं