Breaking News

181 पर होगा कोरोना जागरुकता के लिए वालंटियर रजिस्ट्रेशन

181 पर होगा कोरोना जागरुकता के लिए वालंटियर रजिस्ट्रेशन

हर काम में लेंगे सहयोग - शिवराज

भोपाल - मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि वैक्सिनेशन में तेजी लाने के लिए कोरोना वालंटियर अभियान आज से शुरू होगा, वालंटियर अपना रजिस्ट्रेशन 181 पर कराएंगे। जन अभियान परिषद के साथ मिलकर ये काम किया जाएगा। कलेक्टर जिले में सहयोग करेंगे। इसलिए मेरी अपील है, सारे कार्यकर्ता, पदाधिकारी, मंत्री, विधायक जो जुड़े हैं वह अपने आप को कोरोना के वालंटियर के रूप में रजिस्टर्ड कराएंगे। इसके लिए लाखों कार्यकर्ताओं को प्रेरित करें। यही कार्यकर्ता वैक्सिनेशन का वातावरण बनाएंगे।
 
सीएम चौहान ने ये बातें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के साथ कोरोना संक्रमण रोकने के लिए किये जाने वाले प्रयास के लिए पार्टी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी, मंत्री, विधायक के साथ ऑडियो ब्रिज के जरिये कहीं। उन्होंने कहा कि कोई बिना मास्क के मिले उसे एक मास्क भेंट करें और कहें कि आप मास्क लगाइए। ये कुछ दिन हमें रोज करना पड़ेगा, इससे जागरुकता निश्चित तौर पर बढ़ेगी।

सीएम चौहान ने कहा कि रजिस्ट्रेशन होने के बाद वालंटियर को मास्क लगाने के जागरण के काम के साथ अन्य संबंधित कार्यों में लगाया जाएगा। कोरोना की वैक्सीन के लिए अगर गांव के लोगों को लाना है, तो लाने में सहयोग करेंगे। वैक्सीन स्थल पर व्यवस्था बनाने में सहयोग करेंगे, वहां पानी पिलाने चाय पिलाने में सहयोग करेंगे। अगर भीड़ ज्यादा हो गई है तो सोशल डिस्टेंसिंग बनवाने में सहयोग करेंगे।

 ये व्यवस्था बनाने में, वैक्सीनेशन में सहयोग करेंगे

 उन्होंने कहा कि वालंटियर शाम को रोज आधे घंटे निकलेंगे, मास्क लगाइए, मास्क वितरित करेंगे। आवश्यक काम और क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के द्वारा जो जिले में तय किया जाएगा, उस काम को भी हमारे वॉलिंटियर करेंगे। इसके साथ-साथ वैक्सीनेशन की व्यवस्था बनाने में, निकालने में, ले जाने में, पीने के पानी से लेकर बाकी इंतजाम में ये कार्यकर्ता, स्वयंसेवक वालंटियर काम करेंगे। मैं भी कोरोना का स्वयं सेवक हूं, या मैं भी कोरोना वालंटियर हूं। इस नाम से हम अपना रजिस्ट्रेशन कराएंगे। समय-समय पर जो काम दिया जाएगा उसे हम करेंगे  क्योंकि यह भयानक समय है। जो हमारे वालंटियर रहेंगे, स्वयंसेवक रहेंगे, उनको एक बैच भी प्रदान किया जाएगा। रजिस्ट्रेशन के बाद हम उनका बैच भी बनवा रहे हैं। मैं प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष से भी बात करूंगा। इसके बाद उन्होंने पीसीसी चीफ कमलनाथ से बात भी की।

कोई भी मतभेद नहीं होने चाहिए, धर्मगुरु, मीडिया हाउस से अपील

उन्होंने कहा कि जब मानवता पर संकट हो, तो राजनीतिक दलों की सीमाओं से उठकर कोई जाति हो, कोई धर्म हो, कोई उपासना पद्धति हो, सब धर्म गुरुओं से अपील करूंगा। समाजसेवियों से अपील करूंगा, राजनीतिक दलों से अपील करूंगा, पत्रकार मित्रों से अपील करूंगा, मीडिया हाउसेस से अपील करूंगा।

इस समय सारे मतभेद भूल जाओ। इस समय एक महामारी का मुकाबला हमें करना है। इसलिए पूरी मानवता एक हो जाए, इकट्ठी हो जाए और हम सब मिलकर इसका मुकाबला करें। संक्रमण को रोका नहीं जा सकता, क्योंकि संक्रमण जब हम खुले घूमते हैं, तब होता है। इसलिए सबको  जुटना पड़ेगा। मैं मीडिया के मित्रों से भी प्रार्थना कर रहा हूं। सारे मीडिया हाउसेस से भी प्रार्थना कर रहा हूं। आप सब से प्रार्थना कर रहा हूं। आइए, इस अभियान में हम सब साथ मिलकर जुटें।

कोई टिप्पणी नहीं