Breaking News

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते पुलिस ने एक युवकों को पकड़ा

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते पुलिस ने एक युवकों को पकड़ा

आरोपी को इंजेक्शन कहां से मिला, इंजेक्शन असली है कि नकली पुलिस जुटा रही है जानकारी

लोकमत चक्र डॉट कॉम -


हरदा -
पुलिस ने कल बुधवार को कोरोना संक्रमण के गंभीर मरीजों के लिए उपयोग में लाए जा रहे रेमडेसिविर इंजेक्शन की काला बाजारी कर रहे एक युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। सिटी कोतवाली पुलिस को रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी होने की सूचना मुखबिर से मिली थी। जिस पर कार्यवाही करते हुए सिटी पुलिस ने आरोपी युवक को रेमडेसीवर इंजेक्शन के साथ गिरफ्तार किया है।

सिटी कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस द्वारा हंडिया रोड स्थित श्री रामशरणम् कॉलोनी निवासी युवक अनुराग पिता महेश चंदेल को रेमडेसिविर इंजेक्शन ब्लैक में बेचते हुए गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। 

मुखबिर की सूचना पर राजू कोशल के मोबाइल से आरक्षक लोकेश ने अनुराग से इंजेक्शन खरीदने की बात की जिस पर अनुराग ने पुराने आरटीओ कार्यालय के सामने बात करने के लिए बुलाया । राजू और लोकेश दोनों वहां पहुंचे यहां उन्होंने आरोपी युवक अनुराग से एक रेमडेसिविर इंजेक्शन का सौदा ₹15000 में किया। आरक्षक लोकेश ने अपने फोन पे से ₹5000 एडवांस अनुराग के खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर किए, शेष राशि का भुगतान डिलीवरी के समय करने को कहा। इसके बाद आरोपी युवक इंजेक्शन लेने गया ।

इसी दौरान आरक्षक लोकेश ने एएसआई सीताराम पटेल को मामले की जानकारी से अवगत कराया इसके बाद पुलिस सिविल ड्रेस में पुराना आरटीओ कार्यालय के सामने पहुंच गई । जैसे ही आरोपी युवक अनुराग ने हेरेटो कंपनी का रेमडेसीवर इंजेक्शन लेकर पहुंचा उसे पुलिस ने दबोच लिया। 

आरोपी युवक अनुराग चंदेल पुलिस को इंजेक्शन के वैधानिक कागजात नहीं दिखा सका। पुलिस ने आरोपी का मोबाइल एवं इंजेक्शन जप्त कर भादवि की धारा 188, आवश्यक वस्तु अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम, महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी को इंजेक्शन कहां से मिला था, इंजेक्शन असली है कि नकली पुलिस इसकी जानकारी जुटा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं