Breaking News

मरीजों के साथ लूट करने वाले अस्पतालों, एम्बुलेंस संचालकों पर सरकार सख्त, थानों को निर्देश करें कार्रवाई

मरीजों के साथ लूट करने वाले अस्पतालों, एम्बुलेंस संचालकों पर सरकार सख्त, थानों को निर्देश करें कार्रवाई

भोपाल - गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश में पिछले दिनों कोरोना मरीजों के परिजनों के साथ हुई लूट के मामले में सरकार सख्त एक्शन लेने जा रही है। जिन अस्पतालों ने मरीजों के परिजनों के साथ दवा, बेड, ट्रीटमेंट और अन्य तरीके से लूट की है, उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। इसके लिए सभी थानों को निर्देश दिए गए हैं कि लोगों की शिकायत आने पर तुरंत एक्शन लें। इन पर रासुका की कार्यवाही के प्रस्ताव तैयार करें। 

मंत्री मिश्रा ने कहा कि कोरोना मरीजों के परिजनों से आग्रह है कि अगर किसी अस्पताल, दवा विक्रेता या एंबुलेंस संचालक ने उनके साथ लूट की है और चौगुना दाम या और अधिक की वसूली की है तो उसके विरुद्ध अपने नजदीकी थाने में शिकायत करें। इस शिकायत पर पुलिस एक्शन लेगी। उन्होंने कहा कि शासन स्तर पर एंबुलेंस के रेट तय किए जा रहे हैं। यदि कोई ज्यादा राशि लेगा तो उस पर कार्यवाही की जाएगी।


उन्होंने कहा कि विपत्ति के समय संपत्ति बनाने के लिए ऑक्सीजन , ऑक्सीमीटर, दवाइयां, कंसंट्रेटर, एंबुलेंस इत्यादि की ब्लैक मार्केटिंग और ब्लैक मेलिंग करने वालों के विरुद्ध पुलिस तत्काल कार्यवाही करेगी। साबित होने पर रासुका में कार्यवाही करेंगे। जनता से विनम्र अनुरोध है कि आपदा के समय में जब लोग अपने भंडार खोल देते हैं तब भी ऐसे असामाजिक लोगों के खिलाफ चुप रहना ठीक नहीं है, जनता सूचित करें हम कार्यवाही करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं