Breaking News

वैक्सीन लगवाओ, 200 रुपये का मोबाइल रिचार्ज पाओ, रेस्तरां में 15% छूट भी लो - कलेक्टर

वैक्सीन लगवाओ, 200 रुपये का मोबाइल रिचार्ज पाओ, रेस्तरां में 15% छूट भी लो - कलेक्टर

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : कलेक्टर अविनाश लवानिया के आह्वान पर प्रत्येक वेक्सीनेशन केंद्र पर अब ड्रा भी निकाला जाएगा और वेक्सिनेशन करवा चुके तीन व्यक्तियों को 200 का मोबाइल रिचार्ज मिलेगा वाउचर भी दिया जाएगा।भोपाल के 20 से अधिक रेस्टोरेंट्स ने यह घोषणा पहले ही की है कि जो भी व्यक्ति 21 जून को वैक्सीन लगवाएगा उसको खाने पर 10 से 15% की अतिरिक्त छूट प्रदान की जाएगी । इसके साथ ही सभी केंद्रों पर विशेष ड्रा निकाला जाएगा। वैक्सीन लगवाने वाले लोगों का मोबाइल नंबर से ड्रा निकाला जाएगा और 3 चयनित लोगों को ₹ 200 का मोबाइल रिचार्ज का गिफ्ट दिया जाएगा। 

 बिना वैक्सीन प्रवेश निषेध

इसके साथ ही अनेक संस्थाओं और हाउसिंग सोसायटियों के अध्यक्षों ने चर्चा में बताया कि आने वाले प्रत्येक कर्मचारी वर्करों को वैक्सीन लगाना अनिवार्य होगा अन्यथा उन्हें संस्था में प्रवेश नहीं मिलेगा। इसके साथ-साथ कई व्यावसायिक संस्थानों दुकानदारों ने यह घोषणा की है कि बिना वेक्सीनेट कर्मचारी को दुकान पर काम नहीं करने दिया जाएगा। इसके अलावा अनेक सामाजिक संस्थाओं के अध्यक्ष ने घोषणा की है जिसमें सामाजिक  समारोह में वैक्सीन वाले व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाएगा और इससे लोगों की वैक्सीन के प्रति जागरुकता बढ़ेगी। अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए वैक्सीन लगवाए और दूसरो को भी प्रेरित करें।  

भोपाल जिले में इसके साथ-साथ प्रत्येक विभाग द्वारा एक नोडल और आदर्श वेक्सीनेशन केंद्र भी बनाया जा रहा है। कई संस्थाओं ने कुछ केंद्रों पर पीने के पानी नाश्ते की भी व्यवस्था की है। सभी केंद्रों पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए है। सेल्फी लेकर अपना फोटो पोस्ट करें और जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाएं।

भोपाल जिला प्रशासन लगातार कोविड-19 को खत्म करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आह्वान पर प्रदेश में महा वैक्सीनेशन अभियान 21 जून से शुरू हो रहा है इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा भी अनेक तैयारियां की गई हैं। समाज के सभी वर्गों के लोगों से चर्चा की जा रही है। धर्म गुरुओं से चर्चा उपरांत अपील की जा रही है कि वह समाज और धर्म, संप्रदाय के अनुयायियों और लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। इसके साथ ही घर परिवार के छोटे-छोटे बच्चों द्वारा भी लगातार अपील जारी की जा रही है जिसमें बच्चे, मां-बाप, पड़ोसियों, रिश्तेदारों से अपील कर रहे हैं कि वे वैक्सीन लगवाए और बच्चों को सुरक्षित रखने में सहयोग करें क्योंकि बच्चों की किसी प्रकार की कोई वैक्सीन अभी तक आई नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं