Breaking News

घर-घर जाकर लोगों को पीले चावल देकर वैक्सीनेशन के लिए दिया निमंत्रण

घर-घर जाकर लोगों को पीले चावल देकर वैक्सीनेशन के लिए दिया निमंत्रण

वैक्‍सीनेशन के महत्‍व एवं रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया की दी जानकारी 

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है यह बताने के लिए नगर के सुदामा नगर वार्ड नंबर 32 में आज महिला बाल विकास विभाग से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती सीमा सोनी एवं आंगनवाड़ी सहायिका श्रीमती भावना जोशी, जन अभियान परिषद के कोरोना वालेंटीईयर श्रीमती कमला सोनी एवं श्री संजय कुमार सोनी ने सुदामा नगर क्षेत्र के घर-घर जाकर लोगों को पीले चावल देकर वैक्सीनेशन के लिए निमंत्रण दिया। 

इस दौरान उन्‍होने लोगों कोरोना महामारी के दौरान वैक्‍सीनेशन के महत्‍व एवं 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों को किस प्रकार वेक्‍सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना है, की पूरी जानकारी दी। उन्‍होने 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्रेरित किया। साथ ही सभी को मास्क लगाने, जरूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलने, बातचीत करते समय एक दूसरे से कम से कम 2 गज की दूरी बनाए रखने तथा अपने हाथों को बार-बार साबुन से धोने हेतु समझाईश दी।

इस दौरान महामारी के कारण हुए लॉकडाउन से कई परिवार आर्थिक तंगी का सामना कर रहे है ऐसे में क्षेत्र के 3 परिवारों को आज राशन किट का वितरण किया गया। लाडली लक्ष्मी योजना के पात्र हितग्राहियों को आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा प्रमाण पत्र, 3 से 6 वर्ष के बच्चों को रेडी टू ईट एवं गर्भवती धात्री और 6 माह से 3 वर्ष तक के बच्चों को टी एच आर का वितरण किया गया । इस दौरान दौरान मातृत्व वंदना योजना, आयुष्मान कार्ड योजना,मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल संरक्षण योजना के विषय में बताया गया। जागरूकता के लिए क्षेत्र के कोरोना महामारी को पराजित करने वाले लोगों ने सहयोग किया।

कोई टिप्पणी नहीं