Breaking News

कलेक्टर ने टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण कर व्‍यवस्‍थाएं देखीं

कलेक्टर ने टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण कर व्‍यवस्‍थाएं देखीं



लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : आज सोमवार को कोविड वेक्सीनेशन विशेष अभियान के तहत जिले के 71 टीकाकरण केन्द्रों पर नागरिकों को कोविशील्ड वेक्सीन लगाई गई। नागरिकों में टीकाकरण के प्रति भारी उत्साह देखा गया तथा टीकाकरण केन्द्रों पर सुबह से ही बड़ी संख्या में टीका लगवाने वाले लोगों की लम्बी लाईनें लगना शुरू हो गई थी। जिला प्रशासन द्वारा लाईन में लगे नागरिकों को टोकन वितरित किये गये ताकि बड़ी संख्या में भीड़ एकत्र होने पर भी अव्यवस्था न हो।  कलेक्टर श्री संजय गुप्ता ने लगभग एक दर्जन टीकाकरण केन्द्रों पर जाकर व्यवस्थाएं देखी तथा वहाँ उपस्थित स्वास्थ्य विभाग व अन्य विभागों के कर्मचारियों का उत्साहवर्धन किया। उन्होने वेक्सीनेशन सेन्टर्स पर उपस्थित लोगों की व्यवस्थित लाईन लगवाने के लिये उपस्थित पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया। उन्होने सभी सेंटर्स पर आने व जाने के लिये अलग-अलग प्रवेश व निकास द्वार की व्यवस्था के निर्देश भी इस दौरान दिये। निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉ. शिरीश रघुवंशी भी मौजूद थे।

इन केन्‍द्रों का किया निरीक्षण

कलेक्टर श्री गुप्ता ने इस दौरान बस स्टेण्ड, हरदा डिग्री कॉलेज,स्वामी विवेकानन्द स्नातकोत्तर महाविद्यालय, गुर्जर बोर्डिंग, सेंट मेरी स्कूल, प्राथमिक विद्यालय फाईल वार्ड, मारवाड़ी धर्मशाला,मानपुरा, नगरपालिका, नेताजी सुभाष स्कूल अन्नापुरा सहित एक दर्जन से अधिक वेक्सीनेशन सेंटर्स पर व्यवस्थाएं देखी। हरदा डिग्री कॉलेज के निरीक्षण के दौरान कॉलेज के डायरेक्टर श्री गिरीश सिंह भी मौजूद थे। उन्होने बताया कि इस केन्द्र पर हरदा हेल्प ग्रुप के 30 कार्यकर्ता भी व्यवस्थाएं बनाने में सहयोग दे रहे है। उल्लेखनीय है कि सोमवार को विशेष टीकाकरण अभियान के तहत 40 हजार डोज लगाने का लक्ष्य कलेक्टर श्री गुप्ता ने रविवार को आयोजित बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये थे।

धीरे-धीरे बढ़ी टीकाकरण की गति

टीकाकरण केन्द्रों पर तीन-तीन वेक्सीनेटर व छः-छः वेरिफायर होने से टीकाकरण की गति सुबह से ही तेज रही। बड़ी संख्या में नागरिकों के आने के बावजूद केन्द्रों पर लम्बी लाईनें नहीं लग पाई और लोगों को अधिक इंतजार नहीं करना पड़ा। टीकाकरण में सुबह से ही गति पकड़ ली थी, प्रातः 10 बजे 2104, प्रातः 11 बजे तक 5225,दोपहर 12 बजे तक 8658,दोपहर 1:30 बजे तक 12744,2:30 बजे तक जिले के 71 केन्द्रों पर 16438 अपरान्‍ह 3:30 बजे तक 20103 लोगों ने टीकाकरण करवा लिया था।

कोई टिप्पणी नहीं