Breaking News

बाढ़ से लोगों को बचाने सेना बुलाई, रेल - बस आवागमन बन्द

बाढ़ से लोगों को बचाने सेना बुलाई, रेल - बस आवागमन बन्द

भोपाल : भारी बारिश के चलते दतिया, शिवपुरी, श्योपुर कला और ग्वालियर में आई बाढ़ से बचाव कार्य के लिए सेना बुलाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बाढ़ के हालातों की भयावहता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संपूर्ण घटनाक्रम की जानकारी दी है। प्रधानमंत्री ने बाढ़ से बचाव के लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया है, उधर ग्वालियर चंबल क्षेत्र में बस और ट्रेन आवागमन भी बाढ़ के कारण प्रभावित हुआ है।

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री को बाढ़ की स्थिति से अवगत कराया है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को मध्यप्रदेश में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में जानकारी दी। साथ ही पीएम से बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में सेना की मदद के लिए भी चर्चा की। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री को प्रदेश के लिए हरसंभव मदद का भरोसा दिया।
ग्वालियर -आगरा मुंबई हाईवे को किया बंद

मोहना इलाके में स्थित पार्वती नदी उफान पर हैं। इससे पानी हाईवे के पुल के ऊपर से निकल रहा है। पुल से ऊपर पानी निकलने की स्थिति को देखते हुए आवागमन बन्द कर दिया गया है। इस अंचल में लगातार चार दिनों से हो रही तेज बारिश के कारण अंचल की सभी नदी नाले उफान पर हैं। ग्वालियर सीमा पर सभी वाहन रोके गए हैं।

ट्रैक नहीं दिख रहा, भरा पानी

 ग्वालियर-गुना के बीच रेल यातायात पूरी तरह बंद है।इंदौर इंटरसिटी कैंसिल कर दी गई है। मोहना और शिवपुरी के बीच रेलवे ट्रैक पर बरसात का पानी आने के चलते सोमवार को ग्वालियर से चलकर इंदौर जाने वाली इंटरसिटी (01126) मंगलवार सुबह तक मोहना और शिवपुरी के बीच फंसी रही। सुबह ट्रैन को टर्मिनेट कर दिया गया। वहीं मंगलवार 3 अगस्त को रतलाम-ग्वालियर इंटरसिटी (02125) को निरस्त कर दिया गया है। बुधवार को ट्रेन ग्वालियर नहीं आएगी। मंगलवार को  इंदौर, उज्जैन, ब्यावरा, गुना, शिवपुरी के रास्ते ग्वालियर आने वाली इंटरसिटी को गुना से डायवर्ट कर ललितपुर, झांसी के रास्ते ग्वालियर लाया गया। वहीं ग्वालियर से भोपाल जाने वाली इंटरसिटी को शिवपुरी से भोपाल के बीच चलाया गया। ट्रेन ग्वालियर से शिवपुरी के बीच निरस्त कर दी गई है।

बीजेपी कार्यकर्ता जुटें सेवा में

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बाढ़ राहत के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं से जुटने की अपील की है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में बीजेपी के कार्यकर्ता जनता की मदद करें। हर संभव मदद के लिए आपदा प्रभावित लोगों को राहत देने कार्यकर्ता आगे आएं। प्रदेश सरकार, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और सेना लोगों की मदद में लगी है। 

कोई टिप्पणी नहीं