Breaking News

अतिथि शिक्षक 26 को पहुचेंगे सीएम हाऊस, करेंगे नियमित करने की मांग

अतिथि शिक्षक 26 को पहुचेंगे सीएम हाऊस,  करेंगे नियमित करने की मांग

आजाद स्कूल अतिथि शिक्षक संघ के आव्हान पर...

लोकमतचक्र. कॉम

आजाद स्कूल अतिथि शिक्षक संघ के आव्हान पर प्रदेश के प्रत्येक जिले से हजारों की संख्या में अतिथि शिक्षक भोपाल में सीएम हाउस आएंगे और अपने नियमित रोजगार की मांग करेंगे। 14 वर्षों से अतिथि शिक्षक प्रदेश की सरकारी स्कूलों में अति अल्प मानदेय में अपनी सेवाएं देते आ रहे हैं और सरकार ने 15000 उच्च माध्यमिक शिक्षक और 5000 माध्यमिक शिक्षक की भर्ती करके प्रदेश में 14 वर्षों से पढ़ा रहे अनुभवी योग्य ,पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण, डीएड बीएड धारी अतिथि शिक्षकों को बेरोजगार कर दिया। 


उक्त आरोप लगाते हुए संगठन के हरदा इकाई के जिला उपाध्यक्ष चेतन प्रजापति ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि सरकार ने हमें कई बार नियमित करने का हमारे भविष्य सुरक्षित करने का बार-बार झूठा आश्वासन दिया और आज तक नियमित नहीं किया जबकि प्रदेश के युवाओं की नौकरी छीन कर अन्य प्रदेश के अभ्यर्थियों को नौकरी दी यह कहां का न्याय है। जबकि हमारे पास आरटीई के नियम अनुसार डीएड बीएड हैं, पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण है, 14 वर्षों का स्कूलों में पढ़ाने का वास्तविक अनुभव है, कई प्रकार के प्रशिक्षण प्राप्त हैं फिर भी हमारे अनुभव और योग्यता को सरकार ने दरकिनार किया और मात्र डीएड बीएड धारी और परीक्षा पास अभ्यर्थियों की भर्ती कर दी। जबकि उन्हें नियुक्त अभ्यर्थियों को स्कूल में पढ़ाने का कोई अनुभव नहीं है। प्रजापति ने बताया कि सरकार ने सीधी भर्ती करके 20000 अतिथि शिक्षकों को बाहर का रास्ता दिखा दिया जबकि हम अतिथि शिक्षक नियमित होने की सारी योग्यता रखते थे। इस संदर्भ में हमने प्रदेश के प्रत्येक जिले में 21 अक्टूबर को मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर महोदय को अल्टीमेटम ज्ञापन दिया था।

उन्होंने कहा कि अब हम 26 अक्टूबर को भोपाल पहुंच कर शांतिपूर्ण ढंग से अपनी मांग रखेंगे और प्रदेश के मुखिया श्री शिवराजसिंह जी चौहान मामाजी से हमारे भविष्य को लेकर नीति बनाने का निवेदन करेंगे। संगठन ने जिले के सभी अतिथि शिक्षकों से आह्वान किया है कि अधिक से अधिक संख्या में भोपाल पहुंचे, ओर अपनी आवाज बुलंद करे।

कोई टिप्पणी नहीं