Breaking News

नेताओं के कैसे-कैसे बोल : कमलनाथ ने लोकायुक्त को कहा नकली, नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार

नेताओं के कैसे-कैसे बोल : कमलनाथ ने लोकायुक्त को कहा नकली, नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार

नरोत्तम का कहना है कि संसदीय प्रक्रिया से विधिक रूप से स्थापित लोक आयोग जैसी स्वतंत्र संस्था पर कमलनाथ की टिप्पणी बेहद आपत्तिजनक ...।


लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के लोकायुक्त संस्था को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है। उन्होंने प्रदेश में फैले भ्रष्टाचार को लेकर चर्चा करते हुए लोकायुक्त को नकली बता दिया जिसकी कमान सरकार के हाथ में है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ रविवार को पृथ्वीपुर के दौरे पर यह बयान दिया हैं ।

कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप तो लगाए ही लेकिन आरोप लगाते लगाते हुए सीधे लोकायुक्त पर ही बरस बैठे। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो हम असली लोकायुक्त बनाएंगे। इस तरह का नकली लोकायुक्त नहीं जिसकी लगाम सरकार के हाथों में हो। हमारे लोकायुक्त की चेन वकील, डॉक्टर और शिक्षकों के माध्यम से तैयार होगी।

कमलनाथ के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मध्य प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने उनके इस बयान को बेहद आपत्तिजनक बताया है। नरोत्तम का कहना है कि संसदीय प्रक्रिया से विधिक रूप से स्थापित लोक आयोग जैसी स्वतंत्र संस्था पर कमलनाथ की टिप्पणी बेहद आपत्तिजनक है। मुझे तो इस बात की हैरत है कि लोगों की अपने संसदीय अनुभव की तुलना आखिरकार कमलनाथ किस ज्ञान के आधार पर करते हैं। कमलनाथ का यह बयान गत दो दिनों से विवाद की वजह बन गया है। भाजपा इस बयान को लेकर चुनाव आयोग में भी शिकायत दर्ज करवा चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं