Breaking News

हरदा जिले में चोरी करने वाला चोर गिरोह पकड़ाया

इनामी चोर गिरोह को पकड़ने में मिली पुलिस को सफलता

हरदा जिले में चोरी करने वाला चोर गिरोह पकड़ाया, लाखों का समान हुआ जप्त, 6 चोरियों का हुआ खुलासा

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : नगर के पिछले चार माह से चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले चोर गिरोह को पकड़ने में पुलिस ने सफलता प्राप्त की है। ये चोर हुलिया बदलकर चोरी करते थे ताकि कोई इन्हें पहचान नहीं पाये, किंतु हरदा पुलिस की सक्रियता ओर तफ्तीश के चलते पकड़ा गये। पुलिस ने लाखों रुपए का माल भी जप्त किया ओर आधा दर्जन चोरियों का खुलासा भी किया है। पुलिस ने इन पर इनाम भी घोषित किया हुआ था।


नगर में गत चार माह से घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देने, वाले चोर गिरोह का खुलासा पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्रसिंह वर्धमान ने कल सोमवार को पुलिस कंट्रोल रूम में हुई प्रेस कांफ्रेंस में किया। तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे सोने-चांदी के जेवरात भी बरामद किए हैं। एसपी अग्रवाल ने बताया कि शहर की मेजर जोशी कॉलोनी, शर्मा कॉलोनी, ग्वालनगर, बृजधाम कॉलोनी सहित अन्य स्थानों पर बीते चार माह में चोरी की घटनाएं हो रही थीं। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। आरोपियों को न्यायालय में पेश कर अन्य चोरी गई सामग्रियों की बरामदगी के लिए पुलिस रिमांड चाहा गया है। एसपी अग्रवाल ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि कुछ महीने पहले अनिल सिकलीकर निवासी इंदौर ने हरदा के जसबीर सिकलीकर के साथ मिलकर चोरी की थी। 

उक्त सूचना पर पुलिस टीम ने अनिल पिता सुजानसिंह सिकलीकर (31) निवासी आकाशनगर इंदौर, जसबीर पिता जब्बारसिंह सिकलीकर (24) और करण पिता अर्जुनसिंह सिकलीकर (19) दोनों निवासी शकूर कॉलोनी को हिरासत में लिया था। तीनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने शहर में 6 मकानों में चोरी की वारदात करना कबूल किया । वहीं 2 लाख रुपए का सामान भी बरामद करवाया। आरोपियों ने उनके साथ चोरी की वारदातों को अंजाम देने में शामिल अन्य लोगों के नाम भी बताए हैं। जिनके नाम सतनाम उर्फ दर्शन सिंह सिकलीकर, लाखन सिकलीकर एवं दिलीप सिकलीकर सभी निवासी सतवास फरार हैं। जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि गत 27 अगस्त को चोरी के फरार आरोपी लाखन सिकलीकर ने सतवास में उसकी भाभी की हत्या करके भागा था।

कहां-कहां की चोरी कि वारदात -

◆ 29 जून को खेतवाली माता मंदिर के सामने चोरी जसबीर, अनिल व फरार दिलीप ने की थी।

◆ 19 जुलाई को ज्ञानगंगा स्कूल के पीछे चोरी की।

◆ 19 जुलाई को शर्मा कॉलोनी में ज्वालादेवी मंदिर के पास आरोपी जसबीर व करण ने चोरी की थी।

◆ 15 अगस्त को ग्वालनगर में जसबीर व करण ने चोरी की थी।

◆ 24 को मेजर जोशी कॉलोनी में सूने मकान में चोरी में जसबीर गिरफ्तार, लेकिन सतनाम एवं लाखन फरार हैं।

कोई टिप्पणी नहीं