Breaking News

उपचुनाव परिणाम के बाद बोले सीएम शिवराज...

MP उपचुनाव : परिणामों के बाद क्या बोले सीएम शिवराज...?

कमलनाथ के अरोपों पर क्या कहा...? जानने के लिए पढ़े...


लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : उपचुनाव परिणामों के बाद मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान खुलकर बोले, उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की यह विजय चमत्कारी है विशेषकर पृथ्वीपुर और जोबट विधानसभा यह दोनों विधानसभा कांग्रेस का गढ़ रही हैं। पृथ्वीपुर में 2018 के चुनाव में हमें कुल 12000 वोट मिले थे, भारतीय जनता पार्टी चौथे नंबर पर थी, हमने जब प्रारंभ किया था तो यह सोच कर प्रारंभ किया था कि मुकाबला अच्छा हो जाए। ऐसा ना हो कि ठीक से मुकाबला ही ना हो पाए, वहां से बढ़ते बढ़ते और बसपा के अनुपस्थित रहने के बाद भी पिछले चुनाव में 31,000 वोट ही वापस मिले थे। भारतीय जनता पार्टी का जीतना मध्य प्रदेश की राजनीति में चमत्कार से कम नहीं है।

श्री चौहान ने कहा कि यह जनता के प्यार और विश्वास का प्रतीक है, ऐसे ही जोबट में हर तरफ यह बात कही जाती थी कि बीजेपी तो एंटी आदिवासी है, हर तरफ आंदोलन प्रदर्शन हो रहे थे हम आदिवासी विरोधी हैं यही बात हम पर चिपकाए जा रहे थे। 90% से ज्यादा वोट वहां आदिवासियों के है, 2019 के लोकसभा चुनाव में भी हम 18000 वोटों से पराजित हुए थे, और लोग मानते थे कि वहां भारतीय जनता पार्टी का क्या रखा है। आदिवासी भाई बहनों का प्यार और विश्वास फिर से भारतीय जनता पार्टी में लौटा है। और केवल वहां ही नहीं आसपास की सीटों में भी भारतीय जनता पार्टी का जो विश्वास है यह दर्शाता है, मुझे लगता है यह तो चमत्कार ही है।

उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं माननीय नरेंद्र मोदी जी, जो वैश्विक नेता और हमारे प्रधानमंत्री हैं यह उनके प्रति मध्य प्रदेश की जनता के मन में स्नेह, विश्वास है और इससे भी आगे बढ़ कर उनके लिए श्रद्धा है, और यह उस श्रद्धा की जीत है। यह भारतीय जनता पार्टी ने केंद्र सरकार के साथ मिलकर राज्य सरकार ने जो काम किए।.हमने आदिवासी भाइयों बहनों कि जिंदगी बदलने के लिए अनेकों जन कल्याणकारी योजनाएं बनाई, हम केवल सरकार नहीं चला रहे हैं, जनता की जिंदगी बदलने का अभियान है। उनकी जिंदगी बदलने के लिए जो कार्यक्रम हमने हाथ में लिए हैं, उस कार्यक्रम और योजनाओं के प्रति जनता का विश्वास है, मोदी जी ने जो कुछ किया उसके प्रति जनता का विश्वास है, और उसी का प्रकटीकरण हुआ है और सचमुच में जनता को जितना प्रेम दो वह उसका दुगना लौटाती है।

कमलनाथ के अरोपों पर किया पलटवार

कमलनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले यह कह रहे थे चारों जीत रहे हैं शिवराज बौखला रहे हैं अब आज मुझे किसी ने बताया कि और आरोप लगा रहे हैं कि कोई गड़बड़ कर ली बीजेपी ने। अब यह इस तरह के आरोप प्रत्यारोप किसी भी राजनीतिक दल का भला नहीं कर सकते आरोप लगाने और गाली देने से कुछ नहीं होता काम तो जमीन पर करना पड़ता है। निश्चित तौर पर जब इतना प्यार बांटते हैं तो दुगना प्यार जनता लौटती भी है। रेगांव अगर आप देखेंगे तो 6 लोकसभा में से पांच हम हारे भी हैं। हम विधानसभा के चुनाव में जीते तब थे जब ट्रायंगल फाइट होती थी, और बसपा मैदान में होती थी। इस बार बसपा नहीं लड़ी बसपा का जो वोट होता है वह कांग्रेस में ट्रांसफर होता है एक बड़ा कारण यह भी रहा, की बसपा वह अनुपस्थित थी।

अब इसको संयोग कहें कि मैं हर विधानसभा क्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के गांव में जाकर रुका। हम इसका विश्लेषण करेंगे। मुझे कहां गया एक्टर हू माननीय प्रधानमंत्री जी डायरेक्टर है अब डायरेक्टर के पीछे पूरा देश चल रहा है। कमलनाथ जी यह कहने से क्या होगा कि मोदी जी डायरेक्टर हैं मोदी जी को पूरा देश श्रद्धा की दृष्टि से देखता है। शिवराज का मजाक उड़ा दो एक्टर है नारियल फोड़ता है अरे हम विकास करते हैं तो नारियल फोड़ते हैं। मैं कमलनाथ जी को यही कहना चाहता हूं एक्टर, डायरेक्टर, मास्टर यह कहने से कुछ नहीं होगा। हवा में मत उड़ो जमीन पर भी तो उतरो जमीनी सच्चाई जानो। मामा को गाली देने से कांग्रेस का भला नहीं होने वाला कमलनाथ जी आप जनता के बीच में जाकर जनता के लिए काम करेगें, तो हो सकता है फायदा आपको...।

जनजातीय ट्राइबल क्षेत्र में सिकल सेल एनीमिया बीमारी पर जाहिर की चिंता...

मैं बहुत चिंतित हूं मध्यप्रदेश में विशेषकर हमारे जनजातीय ट्राइबल क्षेत्र में सिकल सेल एनीमिया एक ऐसी बीमारी है, जो लोगों की जिंदगी को दुष्कर और दूभर कर देती है और बहुत कष्ट से अपनी जिंदगी बिताते हैं। मेरी माननीय प्रधानमंत्री जी से चर्चा हुई थी। हमारे आदरणीय राज्यपाल मंगूभाई पटेल जी उन्होंने भी सिकल सेल एनीमिया के लिए गुजरात में काफी काम किया था इसलिये आज हमने उनके मार्गदर्शन में ही, उन्होंने इटालिया जी जिन्होंने गुजरात में काफी काम किया है,उन्हें बुलाया था। मेरे तीन मंत्री स्वास्थ्य मंत्री, जनजाति मंत्री और हमारे खाद्य मंत्री सारे ऑफिसर सबको लेकर में बैठा था। और सिकल सेल एनीमिया से अपनी गरीब जनता को मुक्त कराने के लिए हम एक रोडमैप बना रहे हैं। जिस पर हम काम करके अपनी जनता को, छोटे-छोटे बेटियां बेटे बेटियों को होती है  सिकल सेल एनीमिया उससे मुक्त करने के लिए मिशन मोड में अभियान चलाएंगे आज इसके लिए बहुत उपयोगी बैठक हुई है।

जनता जनार्दन के घर रात्रि विश्राम पर भी बोले सीएम

मुझे तो सचमुच में बहुत आनंद आया, और मैं तो फिर जाऊंगा । जब मैं जोबट में आदिवासी परिवार में रुका, उनके साथ चौपाल में बैठे, सवेरे चर्चा, रात को चर्चा, उन समस्याओं को समझा और समझ कर हम योजना बना देते हैं,कि उनके कष्ट कहां है यह अद्भुत है सच में...। बुरहानपुर के पास बहादुरपुर करके गांव था जहां एक बैंड बजाने वाले भाई के घर रुका जहां डेढ़ कमरा था उनके पास एक में उनका परिवार रुक गया आधे में मैं रुका, एक ही वॉशरूम था जिसमें पर दिल लटके हुए थे वही हम बारी-बारी करके स्नान किया। लेकिन सवेरे से जनता के लिए वहां बैठ गए प्रांगण में जाकर खटिया पर दाड़ी बनी, बैठकर लोगों से चर्चा की इस चर्चा में जो आनंद आया और उसमें से जो कष्ट और तकलीफ है जानी उन को दूर करने के लिए योजना बना दी। कहीं केवट भैया के घर रुक गए पृथ्वीपुर में जाकर अद्भुत आनंद है, जनता के साथ जुड़ने का और मैं तो पहले से भी ये करता रहा हूं आगे भी जनता को बेहतर ढंग से समझने के लिए जनता के बीच रहना, रुकना,भोजन करना इसका अपना महत्व है। हम बड़े हैं और जनता छोटी है,बजाय इसके हम जनता के साथ एकमेव क्यों ना हो जाए

कोई टिप्पणी नहीं