Breaking News

कमल युवा खेल महोत्सव का हुआ भव्य शुभारंभ, नगर में मार्च पास्ट के दौरान खिलाड़ियों पर की गयी पुष्प वर्षा

कमल युवा खेल महोत्सव का हुआ भव्य शुभारंभ, नगर में मार्च पास्ट के दौरान खिलाड़ियों पर की गयी पुष्प वर्षा


हरदा में युवाओं और बच्चों को राष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी

कृषि मंत्री श्री पटेल और ऊर्जा मंत्री श्री डंग ने कमल युवा खेल महोत्सव का किया शुभारंभ


लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा। आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान पूर्व प्रधान मंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन सुशासन दिवस के अवसर पर हरदा में कमल युवा खेल महोत्सव का भव्य शुभारंभ किया गया। यह खेल महोत्सव स्वामी विवेकानंद जयंती 12 जनवरी 2022 तक जारी रहेगा। इस आयोजन में करीब ढाई हजार खिलाड़ी हिस्सा ले रहे  हैं। खेल महोत्सव का शुभारंभ प्रदेश के कृषि मंत्री श्री कमल पटेल और नवकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री हरदीप सिंह डंग  ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण कर और दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री संजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक श्री मनीष अग्रवाल, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री अमर सिंह मीणा सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। इससे पूर्व खिलाड़ियों की विशाल रैली शहर के विभिन्न मार्गों से होती हुई स्टेडियम पहुंची। रैली में शामिल खिलाड़ियों पर नागरिकों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। मध्यप्रदेश पुलिस भोपाल के बैंड ने रैली में, और स्टेडियम पर मनभावन संगीतमय प्रस्तुति दी, जिसकी सभी ने सराहना की। 


कृषि मंत्री श्री पटेल ने इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए कहा  कि इस खेल महोत्सव से खिलाड़ियों को खेलने और सीखने का अवसर मिलेगा। उन्होंने बताया  कि कमल स्पोर्ट्स क्लब हरदा एवं जिला ओलंपिक एसोसिएशन हरदा के सहयोग से होने वाले इस आयोजन में 28 खेल शामिल किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हरदा जिले के बच्चों और युवाओं को जिले में ही राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर की हर सम्भव खेल सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने बताया कि हरदा में 15 करोड़ रुपये लागत का इनडोर स्टेडियम बनवाया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय खेल मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर से अनुरोध किया जा चुका है।  

नवकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री डंग ने इस अवसर पर कहा कि स्वास्थ्य के लिए खेल बहुत जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि हरदा में यह आयोजन अत्यंत सराहनीय है क्योंकि जिला स्तर पर आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम में ओलंपिक नियमों और मापदंडों के अनुसार बच्चों को खेल खिलाए जाएगे। इस उत्सव में जिले के उत्कृष्ट खिलाडियों की पहचान होगी  साथ ही उत्कृष्ट खिलाडी चिन्हित कर उन्हें आगे और खेलने हेतु प्रोत्साहित किया जायेगा ।  


कार्यक्रम में बताया गया कि 26 दिसंबर को हैण्डबॉल, फुटबॉल, व्हालीबॉल, 1 जनवरी को रस्साकसी का आफिशियल मैंच आयोजित किया जाएगा। 2 जनवरी पुनः फुटबॉल, बालिका टेबल टेनिस, खो खो, बैडमिन्टन, कबड्डी आयोजित किया जाएगा । कार्यक्रम में 5 जनवरी से एथेलेटिकक्स 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर, 800 मीटर, 1500 मीटर लम्बी कूद गोला, भाला, और चकरी फेक के मैच आयोजित किए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं