Breaking News

तहसीलदार सहित शासकीय अमले पर जानलेवा हमला करने का मुख्य आरोपी भाजपा नेता गिरफ्तार

तहसीलदार सहित शासकीय अमले पर जानलेवा हमला करने का मुख्य आरोपी भाजपा नेता गिरफ्तार

भगवानसिह राजपूत को पचोर पुलिस 24 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल/राजगढ़ : अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान तहसीलदार सहित शासकीय अमले पर पेट्रोल डालकर आग लगाने के मामले के आरोपी भाजपा नेता भगवानसिंह राजपूत को पुलिस ने किया गिरफ्तार...। तहसीलदार संघ के द्वारा उक्त मामले में आंदोलन की चेतावनी देने के बाद हरकत में आयी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।     


पुलिस ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि कस्वा  पचोर में मंडी से लेकर पानिया रोड तक नवीन रोड का निर्माण किया जा रहा है । जिसमे भगवानसिह राजपूत के द्धारा शासकीय भूमि में अवैध रूप से कब्जा किया हुआ था। कल दिनांक 07.02.22 को शाम 4 बजे करीब तहसीलदार पचोर राजेश सरोते और सीएमओ नगर परिषद पचोर पवन मिश्रा अपने शासकीय अमले के सा‍थ अतिक्रमण हटाने भगवानसिह राजपूत के घर के सामने पहुचे थे । वहॉ पटवारी द्धारा अतिक्रमण की जगह चिन्हित कर दी गयी थी । अतिक्रमण हटाया जा रहा था, उसी दौरान आरोपी भगवानसिह राजपूत उसके दोनो भाई जगदीश , दशरथ राजपूत तीनो एक राय होकर आये और शासकीय कार्य में बाधा पहुचाकर गंदी गंदी गालिया देकर धमकी देने लगे, और भगवानसिह राजपूत एक बोतल में पेट्रोल लेकर आया और जान से मारने की नियत से तहसीलदार ,सीएमओ व शासकीय अमले पर पेट्रोल छिडक दिया । जिस पर सीएमओ पवन मिश्रा के रिपोर्ट पर थाना पर अपराध क्र 69/22 धारा 294, 353, 285, 506, 34 भादवि इजाफा 326बी, 307 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया । 

इसी तारतम्य  मे आरोपीयो की सरगर्मी से तलाश की गयी मुखबिर द्धारा आज दिनांक 08.02.22 को सूचना प्राप्त  हुई कि घटना का मुख्य आरोपी भगवानसिह राजपूत सारंगपुर न्यायालय में आत्म समर्पण करने वाला है । जो सूचना पर उनि धर्मेन्द्र शर्मा व थाना स्टाफ को सारंगपुर भेजा गया । जो आरोपी भगवान सिह राजपूत के न्यायालय मे आत्म समर्पण के पूर्व ही 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया । जिसे माननीय न्यायालय पेश कर ज्यूडिसीयल रिमांड प्राप्त किया जाता है । उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी डी पी लोहिया ,उनि धर्मेन्द्र शर्मा , आर 861 माखन ,आर 301 अक्षय की अहम भूमिका रही ।

गौरतलब है कि अतिक्रमण हटाने नगर पालिका अमले के साथ गये तहसीलदार पचोर के ऊपर भाजपा नेता द्वारा पेट्रोल डालकर आग लगाने के मामले में राजस्व अधिकारी (कनिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी) संघ सक्रिय हो गया था। कलेक्टर राजगढ़ को संघ के पदाधिकारियों ने ज्ञापन देकर कहा था कि तहसीलदार पचोर पर पेट्रोल डालने वाले भगवान सिंह राजपूत और दो अन्य आरोपियों जगदीश, दशरथ के खिलाफ अगर कार्यवाही नहीं की गई और उनके विरुद्ध धारा 307, 326 बी का अपराध दर्ज नहीं किया गया तो कनिष्ठ  प्रशासनिक अधिकारी संघ, नगर पालिका अधिकारी संघ, संयुक्त अधिकारी कर्मचारी मोर्चा आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। कलेक्टर को दिए ज्ञापन में थाना प्रभारी पचोर व उपनरीक्षक धर्मेंद्र शर्मा को तत्काल हटाने की मांग की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं