Breaking News

विस अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

गर्भगृह में लेटे कांग्रेस MLA, नारेबाजी, हंगामे के बीच बजट पारित, विस अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

भोपाल : कांग्रेस के हंगामे के बीच बजट पारित करने और सभी शासकीय विधेयकों को पारित करते हुए विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई। दरअसल विधानसभा में प्रश्नोत्तर काल के दौरान संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने अध्यक्ष गिरीश गौतम से कहाकि नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ और विधायक गोविन्द सिंह से चर्चा हो गई है और इसलिए नियमों को शिथिल करते हुए विधानसभा के कार्यसूची में लाए गए प्रस्तावों को आज ही मंजूर किया जाए। मिश्रा ने कहा कि बजट पर पांच घंटे की चर्चा पहले ही हो चुकी है। इसलिए इसमें किसी तरह की दिक्कत नहीं है।

 इसके बाद कांग्रेस ने हंगामा शुरू कर दिया और सदन न चलाने को लोकतंत्र की हत्या बताते हुए नारेबाजी करने लगे। इस बीच सारे ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पढ़े मान लिए गए। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा बजट पारित होने संबंधी प्रस्ताव पढ़ने लगे। दूसरी ओर कांग्रेस का हंगामा जारी रहा। गर्भगृह में सुरेश राजे, मनोज चावला गर्भगृह में लेट गए। इस पर संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि क्या कांग्रेस के विधायक नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ और अपने सीनियर नेता गोविन्द सिंह की बात नहीं मानेंगे। जब वे सहमत हैं तो विरोध क्यों कर रहे हैं। विधायक सज्जन वर्मा ने कहा कि सरकार बजट पर चर्चा नहीं चाहती। हंगामे के बीच सभी शासकीय विधेयक आधे घंटे में पास कर दिए। 

मीडिया से चर्चा में बोले नरोत्तम लिखित में है

बाद में मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि हमारे पास लिखित में है। इसलिए कार्यवाही आज पूरी की गई। इसके बाद विधायक सज्जन वर्मा ने इस पर कहा कि अगर कमलनाथ और गोविन्द सिंह ने ऐसा कहा होगा तो मैं इस्तीफा दे दूंगा और नहीं कहा होगा तो मंत्री नरोत्तम और सीएम शिवराज इस्तीफा दें। उन्होंने कहा कि सीएम शिवराज के इशारे पर विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा स्थगित है। हमें उन पर भरोसा नहीं है। जरूरत पड़ी तो इनके विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं